script

जयमाला के बाद शादी के मंडप पर दूल्हे के सिर चढ़ा पैसों का भूत, दुल्हन ने किया शादी से इन्कार

Published: Mar 08, 2018 01:08:11 pm

Submitted by:

Arijita Sen

बिहार के सुपौल में शादी के मंडप में कुछ ऐसा हुआ जिससे कि पूरे विवाह समारोह का मज़ा ही किरकिरा हो गया।

Groom
नई दिल्ली। शादी किसी की जि़ंदगी का वो अनोखा पल है जो कि बेहद खास महत्व रखता है लेकिन अब उसी शादी में अगर बखेड़ा खड़ा हो जाएं तो वर और वधु पक्ष के साथ शादी में आए मेहमानों को भी काफी हैरानी होती है।
हाल में ही बिहार के सुपौल में शादी के मंडप में कुछ ऐसा हुआ जिससे कि पूरे विवाह समारोह का मज़ा ही किरकिरा हो गया।

दरअसल पूरी घटना कुछ यू है कि बिहार के परसरमा गांव की लड़की का विवाह अनुमंडल थानान्तर्गत ह्दयमंडल के रहने वाले बेचन शर्मा के बेटे पौनू कुमार शर्मा के साथ तय की गई। सोमवार को वर पक्ष यथासमय बारात को लेकर दुल्हन के यहां पहुंचा।
शादी की बाकी रस्मों के साथ जयमाला की रस्म भी अदा की गई लेकिन उसके बाद दुल्हा जैसे ही शादी के मंडप पहुंचा तो बिना पहले से कुछ कहें अचानक दुल्हन के पिता से दहेज की मांग कर बैठा और तो और उसने ये तक कह डाला कि जब तक उसे दहेज में मांगे गए पैसे नहीं मिलेंगे तब तक वो दुल्हन की मांग में सिंदूर नहीं भरेगा।
शादी के मंडप में दुल्हे क ी मांग को देखते हुए दुल्हन भी इस बात पर अड़ गई कि वो अब उस शख्स से शादी नहीं करेगी। दुल्हन ने ये तक कह डाला कि वो किसी ऐसे घर में जाना ही नहीं चाहती जहां उसे जि़ंदगीभर दहेज की आग में जलना पड़े।
दुल्हन के इंकार करने पर जैसे ही दुल्हा अपनी बारात समेत भागने लगा तो घटना से क्षुब्ध ग्रामीणों ने बारात को बंधक बना लिया और शादी में आए कुल खर्च की मांग करने लगे। ग्रामीणों का इस बारे में ऐसा कहना था कि ऐसे मामलों के खिलाफ सख्त से सख्त कदम उठाएं जाने चाहिए।
यदि ऐसा नहीं किया गया तो दहेज जैसी कुप्रथा को जड़ से खत्म नहीं किया जा सकेगा। इस बारे में जब वहां के थानाध्यक्ष चंद्रकांत गौरी से बात की गई तो उनका कहना था कि इस मामले में अभी कोई जानकारी नहीं है लेकिन जैसे ही लिखित शिकायत मिलेगी तुरंत कार्यवाही की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो