scriptफर्जी डिग्री विवाद: तमिलनाडु की यूनिवर्सिटी ने अंकिव बैसोया की डिग्री को बताया फर्जी, कहा-विश्वविद्यालय का छात्र नहीं | dusu president ankiv baisoya is not tamilnadu university student | Patrika News

फर्जी डिग्री विवाद: तमिलनाडु की यूनिवर्सिटी ने अंकिव बैसोया की डिग्री को बताया फर्जी, कहा-विश्वविद्यालय का छात्र नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2018 03:22:31 pm

Submitted by:

Shivani Singh

अंकिव बैसोया अभी हाल ही में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ का अध्यक्ष चुना गया है।

ankiv

फर्जी डिग्री विवाद: तमिलनाडु की यूनिवर्सिटी ने अंकिव बैसोया की डिग्री को बताया फिर्जी, कहा-विश्वविद्यालय का छात्र नहीं

नई दिल्ली। दिल्ली यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष बने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के सदस्य अंकिव बैसोया के नकली दस्तावेज का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। अब तमिलनाडु के तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय ने इस विवाद में नया मोड़ ला दिया है। तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय ने राज्य सरकार को बताया है कि डूसू के अध्यक्ष अंकिव बैसोया उनके छात्र नहीं है।

यह भी पढ़ें

ऐसा क्या हुआ कि क्राइम शो बनाते-बनाते खुद ही क्राइम कर बैठे टीवी एंकर सुहैब इलियासी

तमिलनाडु के विश्वविद्यालय में नहीं पढ़े हैं अंकिव बैसोया

इस संबंध में राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वेल्लोर स्थित तिरुवल्लुवर विश्वविद्यालय ने तमिलनाडु उच्च शिक्षा विभाग को लिखा कि एबीवीपी के नेता ने ना तो इस विश्वविद्यालय और ना ही इसके किसी भी अन्य संबद्ध कॉलेज में पढ़ाई की है। तिरुवल्लुवर यूनिवर्सिटी ने बताया था कि बसोया की ओर से दी गई बी.ए का प्रमाण-पत्र ‘फर्जी’ है।

एनएसयूआई ने फर्जी डिग्री दिखाने का लगाया था आरोप

बता दें कि बैसोया ने अभी हाल ही में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में अध्यक्ष पद का चुनाव जीता था। नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने अंकिव बैसोया पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए फर्जी डिग्री दी थी। वहीं, एबीवीपी ने उनके बचाव में कहना था कि बैसोया की ओर से जमा किए गए दस्तावेज सही हैं। उनकी जांच-पड़ताल के बाद ही यूनिवर्सिटी ने उन्हें दाखिला दिया था।

यह भी पढ़ें

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बढ़ा दबाव, आज शाम राष्ट्रपति से मिलेंगे विहिप के नेता

तिरुवल्लुवर यूनिवर्सिटी ने कहा फर्जी है दस्तावेज

गौरतलब है कि यह बैसोया के संबंध में यह जानकारी एनएसयूआई ने मांगी थी। एनएसयूआई ने कहा कि एम.ए में दाखिले के लिए बैसोया की ओर से एक मार्कशीट पेश की गई थी, लेकिन तिरुवल्लुवर यूनिवर्सिटी ने ऐसे किसी नाम के छात्र को दाखिला देने की बात से इनकार कर दिया था। यूनिवर्सिटी ने कहा था कि उस सीरियल नंबर की मार्कशीट उनके रिकॉर्ड में नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो