scriptजम्मू कश्मीर में फिर आया भूकंप, हिलने लगी घरों की दीवारें, डर के कारण भागे लोग | earthquake in jammu and kashmir | Patrika News

जम्मू कश्मीर में फिर आया भूकंप, हिलने लगी घरों की दीवारें, डर के कारण भागे लोग

locationनई दिल्लीPublished: Nov 29, 2018 06:03:07 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

जम्मू-कश्मीर में फिर आया भूकंप।

 earthquake

जम्मू कश्मीर में फिर आया भूकंप, हिलने लगी घरों की दीवारें, डर के कारण भागे लोग

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। बताय जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता इतनी थी कि घरों की दिवारें तक हिलने लगी। डर के कारण लोग घरों से बाहर निकल गए और इध-उधर भागने लगे। हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
भूकंप के झटके की तीव्रता 3.7

जानकारी के मुताबिक, गुरुवार देर दोपहर जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता 3.7 थी। झटका इतना जोरदार था कि घरों की दिवारें तक हिलने लगी। भूकंप के कारण जमीन हिलती देख स्‍थानीय लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। स्‍थानीय प्रशासन ने अभी कुछ देर तक लोगों को घर से बाहर रहने की हिदायत दी है। हालांकि, अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है।
घरों की दीवारों में पड़ी दरार

बताया जा रहा है कि जम्‍मू-कश्‍मीर में गुरुवार दोपहर जब लोग अपना काम कर रहे थे, उसी वक्‍त करीब सवा तीन बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। 3.7 तीव्रता के भूकंप के चलते घरों की खिड़कियां और दरवाजे हिलने लगे। अभी तक की जानकारी के मुताबिक कई घरों की दीवारों में दरारें पड़ गई हैं। लोग दहशत के चलते घरों से बाहर निकल आए।
https://twitter.com/ANI/status/1068107613429100546?ref_src=twsrc%5Etfw
कुछ समय पहले भी आया था भूकंप

गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही जम्मू-कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि, उसमें भी किस तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ था। लेकिन, दीवारों में दरारें पड़ गई थी। बहरहाल, अभी तक भूकंप को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं मिल पाई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो