scriptEarthquake: गुजरात के बाद अब जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, 24 घंटे में 3 बार कांपी धरती | earthquake in jammu and kashmir of magnitude 3 2 Tremors in 24 hours | Patrika News

Earthquake: गुजरात के बाद अब जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, 24 घंटे में 3 बार कांपी धरती

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2020 12:42:07 pm

Submitted by:

Naveen

-Earthquake in Jammu Kashmir: गुजरात के बाद अब जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जम्मू कश्मीर में सोमवार तड़के 4 बजकर 36 मिनट पर भूकंप ( Earthquake Today ) के झटके महसूस हुए, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई है।-वैज्ञानिकों के मुताबिक भूकंप का केंद्र जमीन के अंदर 5 किलोमीटर गहराई पर था। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। -Earthquake in Gujrat: बता दें कि जम्मू कश्मीर में 24 घंटों के दौरान दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

earthquake in jammu and kashmir of magnitude 3 2 Tremors in 24 hours

Earthquake: गुजरात के बाद अब जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, 24 घंटे में 3 बार कांपी धरती

नई दिल्ली।
Earthquake in Jammu Kashmir: गुजरात के बाद अब जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। जम्मू कश्मीर में सोमवार तड़के 4 बजकर 36 मिनट पर भूकंप ( Earthquake Today ) के झटके महसूस हुए, जिसकी तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.2 मापी गई है। वैज्ञानिकों के मुताबिक भूकंप का केंद्र जमीन के अंदर 5 किलोमीटर गहराई पर था। हालांकि, किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। बता दें कि जम्मू कश्मीर में 24 घंटों के दौरान दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। वहीं, देश में 3 बाद झटके महसूस हुए। भूकंप के झटके महसूस होने के साथ ही लोग दहशत में घरों से बाहर निकल आए। बता दें कि दिल्ली एनसीआर समेत कई इलाकों में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं। जिसके चलते लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

24 घंटे में तीन बार आया भूकंप
नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक रविवार को भी जम्मू-कश्मीर के कटरा में भूकंप आया था, जिसकी रिएक्टर स्केल पर तीव्रता 3.0 थी। इसके अलावा रविवार को ही गुजरात ( Earthquake in Gujrat ) मे भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.5 मापी गई। भूकंप रविवार रात 8 बजकर 13 मिनट पर आया, जिसका केंद्र कच्छ में भचाऊ के पास 10 किलोमीटर के दायरे में था। वहीं, सोमवार को जम्मू कश्मीर में फिर झटके महसूस हुए।

500 रुपये के लिए 100 साल की मां को खाट पर घसीटते हुए ले जाना पड़ा बैंक, VIDEO वायरल

बार-बार आ रहे भूकंप
बता दें कि कोरोना संकट के बीच बार-बार आ रहे भूकंप से लोगों में भय का माहौल है। क्योंकि पिछले दो महीने में दिल्ली एनसीआर ( Delhi NCR Earthquake ) समेत कई हिस्सों में कई बार भूकंप के झटके महसूस हो चुके है। हालांकि, सभी की तीव्रता 5 से कम थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो