scriptJK:एक महीने में 5 बार हिली घाटी की धरती, अब आया 4.4 तीव्रता का Earthquake | earthquake in Jammu Kashmir | Patrika News

JK:एक महीने में 5 बार हिली घाटी की धरती, अब आया 4.4 तीव्रता का Earthquake

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2020 06:15:07 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Jammu Kashmir में एक बार फिर महसूस किए गए भूकंप ( Earthquake ) के झटके
रिक्टर पैमाने पर 4.4 की तीव्रता, जानमाल का कोई नुकसान नहीं
एक महीने में घाटी में पांच बार महसूस किए गए भूकंप के झटके

earthquake in Jammu Kashmir

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर महसूस किए गए।

नई दिल्ली। एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ प्राकृतिक आपदा ( Natural disaster ) भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। पिछले कुछ दिनों में देश के अलग-अलग हिस्सों में भूकंप ( Earthquake ) का कहर जारी है। वहीं, अब कई इलाकों में बाढ़ ( Flood in India ) का भी प्रकोप शुरू हो गया है। इसी कड़ी में जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में एक बार फिर भूकंप ( Earthquake in Jammu Kashmir ) के झटके महसूस किए गए। बताया जा रहा है कि एक महीने में घाटी की धरती पांच बार हिली है।
Earthquake की तीव्रता 4.4

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को एक बार फिर जम्मू-कश्मीर ( Earthquake in Jammu Kashmir ) में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्ट पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 4.4 मापी गई। हालाकि, अभी तक किसी तरह के जानमाल की नुकसान की कोई खबर नहीं है। लेकिन, भूकंप के झटके महसूस करते ही लोग घरों से बाहर निकल गए। राष्ट्रीय सिस्मोलॉजी केंद्र ( National Centre for Seismology )के अनुसार, भूकंप का केन्द्र हनेले से 332 किमी उत्तर-पूर्व में था। यहां आपको बता दें कि इस महीने में पांचवीं बार भूकंप के झटके महसूस किए गए।
https://twitter.com/ANI/status/1276798588035584006?ref_src=twsrc%5Etfw
देश में लगातार महसूस किए जा रहे भूकंप के झटके

रिपोर्ट के अनुसार, इससे पहले 16 जून को भी प्रदेश में भूकंप ( Earthquake in India ) के झटके महसूस किए गए थे। उस वक्त भूकंप का केंद्र तजाकिस्तान ( Tajikistan ) का दुसांबे था। भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.8 मापी गई थी। यहां आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अलाव नार्थ-ईस्ट ( Earthquake in North East ) राज्य मिजोरम ( Mizoram ) में भी कई बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। वहीं, हरियाणा ( Earthquake in Haryana) के भी कई इलाकों में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हाल ही में मिजोरम में जो भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, उनमें कई सड़कों पर दरारें पड़ गई थी। इसके अलावा चर्च और कई मकानों को भी नुकसान पहुंचा था। इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो