मनी लॉन्ड्रिंग केस: मीसा भारती और पति शैलेष के खिलाफ ED ने दाखिल की नई चार्जशीट

मनी लॉन्ड्रिंग केस: मीसा भारती और पति शैलेष के खिलाफ ED ने दाखिल की नई चार्जशीट

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Jul, 10 2019 04:37:02 PM (IST) | Updated: Jul, 10 2019 04:41:21 PM (IST) इंडिया की अन्‍य खबरें

  • Lalu Prasad Yadav परिवार की बढ़ी मुश्किलें
  • Money Laundering केस में ED की नई चार्जशीट
  • Misa Bharti और Shailendra Kumar पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले ( money laundering ) राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती ( Misa Bharti ) और उनके पति शैलेष कुमार के खिलाफ नई सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है।

दिल्ली हाईकोर्ट करेगी सुनवाई

ईडी ने यह चार्जशीट दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल की है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में इसी चार्जशीट के आधार पर अब हाईकोर्ट 27 जुलाई को विचार करेगी।

अलगाववादी नेता गिलानी का वीडियो हुआ VIRAL, खुद को बताया पाकिस्तानी

8 हजार करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग

दरअसल, लालू यादव की बेटी मीसा और दामाद शैलेष पर आठ हजार करोड़ रुपए की मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी हैं आरोप है। आरोप है कि इन लोगों ने बिजनेसमैन सुरेंद्र जैन और विरेंद्र जैन की कंपनी के साथ मिलकर कालेधन को सफेद किया है।

जमानत पर हैं मीसा और शैलेश

5 मार्च को पटियाला हाउस कोर्ट की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने मीसा और शैलेश को जमानत दी थी। जमानत देते वक्त कोर्ट ने दोनों निर्देश दिया था कि विदेश जाने से पहले कोर्ट को सूचित करेंगे और इजाजत मिलने पर ही विदेश जाएंगे।

आतंक के खिलाफ सेना को मिले फ्री हैंड का असर, जम्मू कश्मीर में 43 फीसदी घटी घुसपैठ

जब्त हो चुकी है संपत्ति

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के कई ठिकानों पर छापेमारी भी कर चुकी है। ईडी ने मीसा और शैलेश के दिल्ली स्थित बिजवासन का एक फॉर्म हाउस भी हवाला के पैसे से खरीदे जाने के आरोप में हाल ही में जब्‍त कर लिया था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned