scriptरॉबर्ट वाड्रा पर कसा शिकंजा, ईडी ने कुर्क की 4.62 करोड़ रुपए की संपत्ति | ED first time seized Robert Vadra 4.62 cr land property sukhdev vihar | Patrika News

रॉबर्ट वाड्रा पर कसा शिकंजा, ईडी ने कुर्क की 4.62 करोड़ रुपए की संपत्ति

locationनई दिल्लीPublished: Feb 16, 2019 08:39:41 am

Submitted by:

Dhirendra

चल-अचल संपत्ति मामले में रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई शुरू हो गई है। पहली कार्रवाई में ईडी ने सुखदेव विहार की अचल संपत्ति कुर्क की है।

robbert vadra

बीकानेर जमीन घोटाला: रॉबर्ट वाड्रा की 4.62 करोड़ रुपए संपत्ति ईडी ने पहली बार कुर्क की

नई दिल्ली। एक तरफ सरकार पुलवामा अटैक को लेकर जनता के आक्रोश को संभालने में जुटी है तो दूसरी तरफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोनिया गांधी के दामाद और प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ पहली बार बड़ी कार्रवाई की है। बीकानेर जमीन घोटाले के मामले में ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा की एक कंपनी की 4.62 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की है। माना जा रहा है कि अन्‍य मामलों में भी वाड्रा के खिलाफ ईडी जल्‍द कार्रवाई करने की रणनीति पर काम कर रही है।
Pulwama Terror Attack: सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, एक राष्‍ट्र एक आवाज की होगी बात

दिल्‍ली की संपत्ति कुर्क
ईडी ने रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी मैसर्स स्काई लाइट हॉस्पिटलिटी (प्राइवेट) लिमिटेड (अब एलएलपी) के स्वामित्व वाली 4,43,36,550 रुपए कीमत वाली अचल संपत्ति कुर्क की है। यह संपत्ति नई दिल्ली के 268, सुखदेव विहार में स्थित है। कुर्क की गई संपत्तियों में चार लोगों की 18,59,500 रुपए की चल संपत्तियां भी शामिल हैं। ईडी ने एक अन्‍य मामले में 2015 में सौदे के सिलसिले में आपराधिक मामला दर्ज किया था। यह मामला बीकानेर के तहसीलदार की ओर से जमीन आवंटन में कथित धोखाधड़ी के बारे में शिकायत के आधार पर दर्ज किया गया था। इसके बाद राजस्थान पुलिस ने प्राथमिकी और आरोप पत्र दायर किए थे। इस इलाके को भारत-पाकिस्तान सीमा के नजदीक होने की वजह से संवेदनशील माना जाता है।
3 दिन पहले ईडी ने की थी पूछताछ
आपको बता दें कि वाड्रा और उनकी मां मौरीन तीन दिन पहले जयपुर में ईडी के सामने पेश हुए थे। कांग्रेस वाड्रा की पत्नी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उनके साथ जांच एजेंसी के दफ्तर तक गई थीं। ईडी ने विदेश में कथित तौर पर अवैध तरीके से संपत्तियां खरीदने के मामले में वाड्रा के खिलाफ जांच के तहत उनसे दिल्ली में पिछले सप्ताह तीन दिन तक पूछताछ की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो