scriptमनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ऑफिस में सवालों से घिरे रॉबर्ट वाड्रा, तीसरी बार हो रही है पूछताछ | ED interrogates again robert vadra in Money laundering case today | Patrika News

मनी लॉन्ड्रिंग केस: ED ऑफिस में सवालों से घिरे रॉबर्ट वाड्रा, तीसरी बार हो रही है पूछताछ

locationनई दिल्लीPublished: Feb 09, 2019 05:57:32 pm

Submitted by:

Shivani Singh

ईडी ने गुरुवार को भी नौ घंटे तक लगातार दूसरे दिन वाड्रा से पूछताछ की थी।

robert

मनी लॉन्ड्रिंग केस: आज फिर होगी रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ, वकील पहुंचे ED ऑफिस

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में घिरे कारोबारी रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रहीं। बीते बुधवार और गुरुवार को हुई पूछताछ के बाद आज तीसरी बार फिर प्रवर्तन निदेशालय वाड्रा से पूछताछ कर रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहनोई रॉबर्ड वाड्रा ईडी ऑफिस में ही मौजूद हैं। वहीं, इससे पहले ख़बर आ रही थी कि रॉबर्ट वाड्रा के वकील पहले ही ईडी ऑफिस पहुंच चुके हैं। ईडी ने गुरुवार को भी नौ घंटे तक लगातार दूसरे दिन वाड्रा से पूछताछ की थी। बता दें कि वाड्रा पर आरोप है कि उन्होंने विदेश में अवैध रूप से संपत्ति खरीदने में मनी लॉन्ड्रिंग की है।

यह भी पढ़ें

रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका गांधी से मिलने पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू, ईडी की पूछताछ से पहले दोनों में हुई बातचीत

दूसरे दिन करीब 9 घंटे पूछताछ

गुरुवार 7 फरवरी को वाड्रा से पहले दो घंटे तक पूछताछ की गई और लांच के बाद उनसे फिर से लगभग सात घंटे पूछताछ हुई थी। वाड्रा से ईडी के एक संयुक्त निदेशक और दो उप निदेशक ने पूछताछ की थी। वहीं, 6 फरवीर को भी वाड्रा से 7 घंटे की पूछताछ हुई थी।

क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि यह मामला विदेश में 19 लाख पाउंड्स की अघोषित संपत्ति के स्वामित्व से जुड़ा हुआ है, जो कथित तौर पर वाड्रा की हैं। रॉबर्ट वाड्रा के करीबी सहयोगी मनोज अरोड़ा के खिलाफ धनशोधन का एक मामला दर्ज किया गया है। ऐसा संजय भंडारी के खिलाफ नए काला धन अधिनियम व कर कानून के तहत एक अन्य मामले की आयकर विभाग द्वारा जांच के दौरान मनोज अरोड़ा की भूमिका सामने आने के बाद धन शोधन का मामला दर्ज किया गया। लंदन की संपत्ति कथित तौर संजय भंडारी द्वारा खरीदी गई थी और इसके नवीनीकरण पर खर्च की गई अतिरिक्त राशि के बावजूद खरीदी गई राशि में 2010 में बेच दी गई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो