दिल्ली में कोरोना का खतराः अब ED का दफ्तर भी चपेट में, तबलीगियों से पूछताछ के चलते बढ़े केस

  • Delhi में बढ़ा Coronavirus का खतरा
  • Enforcement Diretorate का कार्यालय भी कोरोना का चपेट में आया
  • कई अधिकारियों में संक्रमण की पुष्टि, संपर्क में आए लोगों की जांच के आदेश

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronav) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख 36 हजार के पार पहुंच चुकी है। वहीं सात हजार से ज्यादा लोग अब तक इस महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। दिल्ली ( Delhi Corona Update ) और महाराष्ट्र ( Maharashtra Corona Update ) में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

वहीं कोरोना की चपेट में अब कई सरकारी भवन भी आ चुके हैं। रेल भवन ( Rail Bhawan ), विदेश मंत्रालय ( MEA), सीबीआई ( CBI ) के बाद अब प्रवर्तन निदेशायल ( ED Office )का दरफ्तर भी कोरोना वायरस की चपटे में आ चुका है।

निजी अस्पतालों की मनमानी को लेकर सरकार सख्त, दे डाली बड़ी चेतावनी, नहीं मानें तो होगी कार्रवाई

दिल्ली के पॉश इलाके खान मार्किट में स्थित लोकनायक भवन में भी अब तेजी से कोरोना से संक्रमित मामले सामने आ रहे हैं। लोकनायक भवन में इनकम टैक्स ( Income Tax office ) और प्रवर्तन निदेशालय समेत कई सरकारी दफ्तर अब कोरोना के शिकार बन चुके हैं।

दिल्ली में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है। कई सरकारी दफ्तर अब कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं। पिछले कुछ दिनों में इनकम टैक्स और प्रवर्तन निदेशायल के कार्यालय में कई अधिकारियों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, ED के इंटेलिजेंस विभाग में भी कई लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। प्रवर्तन निदेशायल के मुख्यालय में से मिली ताजा जानकारी में खुलासा हुआ है कि कार्यरत 6 अधिकारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

मुंबई में तेज हवाओं के चलते सीढ़ियों से टकराया इंडिगो विमान, कई इलाकों में जल भराव ने किया बेहाल

यही वजह है कि इन अधिकारियों के संपर्क में आने वाले करीब 24 से अधिक लोगों को अब कोरोना टेस्ट के लिए कहा गया है। टेस्ट रिपोर्ट के बाद इन सभी को होम क्वारंटीन करने के आदेश दिए गए हैं।
आपको बता दें कि प्रवर्तन निदेशायल के इंटेलिजेंस ब्रांच के एक अधिकारी में कोरोना के संक्रमण संक्रमण की पुष्टि होने के बाद उनके घर के सदस्यों की भी जांच कराई गई। इसमें उनकी पत्नी में कोरोना संक्रमण पाया गया है।
दफ्तर में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस के चलते अब ईडी ने कार्यालय जरूरी कदम उठाना शुरू कर दिया है। हालांकि यहां पहले से ही सोशल डिस्टेंसिंग और फेस मास्क जैसे जरूरी बातों का सख्ती पालन किया जा रहा था।

इस वजह से बढ़ा खतरा
दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में स्थित मरकज मामले की जांच कर रही ED के अधिकारियों में लगातार कोरोना वायरस के बढ़ने का खतरा बना हुआ था। हुआ भी कुछ ऐसा ही मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही है ईडी के अधिकारियों को तबलीगियों से पूछताछ के दौरान के दौरान कोरोना का संक्रमण हुआ है।

Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned