शिक्षा मंत्री का बयान, गुरुवार को जारी करेंगे 10 और 12 वीं की परीक्षाओं की डेटशीट

Highlights

  • रमेश पोखरियाल निशंक सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखों का ऐलान करेंगे।
  • ऑनलाइन के बजाय ऑफलाइन परीक्षाएं कराने पर विचार किया जा रहा है।

नई दिल्ली। सीबीएसई के छात्र लंबे समय से बोर्ड परीक्षा (CBSE Board Exams 2021) की तारीखें के ऐलान करने का इंतजार कर रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि अब छात्रों का इंतजार जल्द खत्म होने को है। 31 दिसंबर को केंद्रीय शिक्षा मंत्री (Union Education Minister) रमेश पोखरियाल निशंक सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की तारीखों (CBSE 10, 12 Board Exams 2021 Datesheet) का ऐलान करेंगे।

एक साक्षात्कार में उन्होंने जानकारी दी है कि परीक्षाएं ऑनलाइन नहीं आयोजित होंगी। शिक्षामंत्री का कहना है कि वे कल परीक्षा की पूरी रूपरेखा बताएंगे। उन्होंने कहा है कि ऑनलाइन परीक्षाएं नहीं कराने पर विचार किया जा रहा है। अब सवाल ये उठता है कि ऑफलाइन परीक्षाएं किस तरह से होंगी। परीक्षा की तारीख क्या होगी इसकी घोषणा कल शिक्षामंत्री करने वाले हैं।

कल जारी करेंगे डेट शीट

शिक्षामंत्री के अनुसार सामान्य तौर पर परीक्षाएं कराने का विचार कर रहे हैं। शिक्षामंत्री का इससे पहले बयान था कि सीबीएसई 10वीं 12वीं परीक्षाओं की डेट को लेकर छात्रों को चिंतित होने की आश्वयकता नहीं है। उन्होंने कहा कि सीबीएसई परीक्षाएं शुरू होने से पहले ही डेट शीट को जारी कर दिया जाएगा।

Show More
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned