scriptजम्मू-कश्मीर में शांति और सुकून से मनाई गई ईद, नहीं चली एक भी गोली: प्रमुख सचिव | Eid celebrated peacefully in JK, not single bullet fired: Rohit Kansal | Patrika News

जम्मू-कश्मीर में शांति और सुकून से मनाई गई ईद, नहीं चली एक भी गोली: प्रमुख सचिव

locationनई दिल्लीPublished: Aug 13, 2019 07:39:49 am

Submitted by:

Anil Kumar

जम्मू-कश्मीर के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने कहा कि बिना किसी एक भी घटना के शांतिपूर्वक ईद मनाई गई है
धारा 370 हटने के बाद से जम्मू-कश्मीर में लोगों के बीच ईद मनाने को लेकर संशय था

प्रमुख सचिव रोहित कंसल, आईजीपी एसपी पाणि

श्रीनगर। पूरे देश में ईद-अल-अजहा का त्योहार हर्ष के साथ मनाया गया। लेकिन इस बार जम्मू-कश्मीर की फिजा में ईद का त्योहार बहुत ही खास रहा। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद वहां पहली ईद मनाई गई। ईद से पहले धारा 370 हटाने का विरोध करने वाले तर्क दे रहे थे कि घाटी में लोग तनाव में हैं और डर के मारे ईद नहीं मना पाएंगे।

हालांकि अब जम्मू-कश्मीर के प्रमुख सचिव (योजना आयोग) रोहित कंसल ने बताया है कि जिला और मंडल प्रशासन ने बकरीद के मौके पर कई आयोजन किए, जहां पर मुस्लिम भाईयों ने हर्ष के साथ ईद मनाई।

आर्टिकल 370: पाकिस्तानी हिन्दू नेताओं ने अलापा ‘कश्मीर’ राग, भारत के फैसले की निंदा की

उन्होंने कहा कि घाटी के कई मस्जिदों के मौलवी और लोगों के साथ बातचीत की गई, मंडियों का आयोजन किया गया, जिसका परिणाम यह रहा कि हमने शांतिपूर्ण और सुकून भरी गतिविधि के साथ ईद का त्योहार मनाया।

https://twitter.com/hashtag/JammuAndKashmir?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

एक भी गोलीबारी की घटना नहीं आई सामने

जम्मू-कश्मीर के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने कहा कि इस बार यह आशंका जाहिर की जा रही थी ईद में शरारती तत्व कुछ अनहोनी कर सकते हैं, लेकिन एक भी ऐसी घटना सामने नहीं आई।

उन्होंने कहा कि कुछ मीडिया रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि सुरक्षा एजेंसियों की ओर से गोलीबारी की है और मौत की खबर है। लेकिन इस संबंध में पुलिस ने एक विस्तृत ब्रीफिंग की है और मैं इस बात को दोहराना और श्रेणीबद्ध करना चाहूंगा कि फायरिंग की कोई भी घटना जम्मू-कश्मीर में नहीं हुई हो।

कश्मीर मुद्दे पर अब इमरान खान ने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को लगाया फोन, जाहिर की चिंता

रोहित कंसल ने कहा ‘मैं दोहराता हूं कि सुरक्षा एजेंसियों की ओर से एक भी गोली नहीं चलाई गई है और न ही कोई हताहत हुआ है।’

बता दें कि कश्मीर के महानिरीक्षक ( IG ) एसपी पाणि ने बताया कि कानून-व्यवस्था की कुछ छीटपूट स्थानीय घटनाएं थीं, जिन्हें बहुत ही पेशेवर तरीके से नियंत्रित किया गया था। इन घटनाओं में कुछ के घायल होने की सूचना है। बाकीथा पूरी घाटी में स्थिति सामान्य है। लोगों ने खुशी के साथ ईद का त्योहार मनाया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो