NEWS OF THE HOUR: लोकसभा चुनावों पर हलचल से लेकर नहीं मिलेंगे AAP-कांग्रेस तक 5 बड़ी खबरें

1- आज हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान

2- दिल्ली में AAP से गठबंधन नहीं

3- पाकिस्तान ने भारतीयों पर हमला कराया

4- भारत और पाकिस्तान आमने-सामने

5- भारतीय सेना ने पाकिस्तान के ड्रोन को मार गिराया

Election commision pc in evening Aap congress Alliance in delhi Pak conspiracy in UK Pak conspiracy with khalistanees

1- आज हो सकता है चुनाव की तारीखों का ऐलान

लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज हो सकता है। चुनाव आयोग ने शाम 5 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। विज्ञान भवन में होने वाले इस प्रेस कॉन्फ्रेंस को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा संबोधित कर सकते हैं। पिछले लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान भी रविवार को ही किया गया था। पिछली बार की तरह पहले चरण का चुनाव 10 अप्रैल हो सकता है।

2- दिल्ली में AAP से गठबंधन नहीं

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन का मामला यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी तक पहुंच गया है। इस मसले पर शनिवार रात को दिल्ली की पूर्व सीएम व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित और सोनिया गांधी के बीच मीटिंग हुई। सोनिया और शीला की मुलाकात तकरीबन 40 मिनट तक चली। इस दौरान सोनिया गांधी ने हाल ही में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन ना हो पाने की वजह पूछी और दिल्ली की मौजूदा राजनीतिक सूरत-ए-हाल पर बातचीत की। सोनिया गांधी ने शीला दीक्षित से गठबंधन पर पुनर्विचार करने जैसी कोई बात नहीं कही है उन्होंने सिर्फ स्थिति का आकलन किया है।

3- पाकिस्तान ने भारतीयों पर हमला कराया

पुलवामा आतंकी हमले के बाद पूरी दुनिया में हो रहे अपने विरोध से बौखलाए पाकिस्तान की आईएसआई ने खालिस्तान समर्थकों से हाथ मिला लिया है। 9 मार्च को दोपहर में लंदन में खालिस्तान समर्थकों ने कई भारतीयों पर हमला किया.लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर कई भारतीय अपने काम के लिए इकट्ठा थे। तभी खालिस्तान समर्थक वहां पहुंच गए। पहले उन्होंने भारत विरोधी नारेबाजी की और इसके बाद खालिस्तानी और पाकिस्तान झंडे को लहराते हुए भारतीयों पर टूट पड़े। इस दौरान खालिस्तान समर्थकों ने कई भारतीयों पर हमला किया और उनको जमकर पीटा।

4- भारतीय सेना ने पाकिस्तान के ड्रोन को मार गिराया

फाइनेंसियल एक्शन टास्क फोर्स में भारत और पाकिस्तान आमने सामने आ गए हैं। बालाकोट हमले के बाद पाकिस्तान ने एफएटीएफ से कहा है कि भारत का रवैया उसके प्रति ठीक नहीं है और वह बराबर दुश्मनी बरत रहा है, इसलिए उसे संस्था की रिव्यू बॉडी से हटाया जाए। जबकि भारत पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान को विश्व बिरादरी में अलग थलग करने के लिए अड़ा हुआ है। पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए उसने एफएटीएफ से मांग की है, जिसकी ग्रे लिस्ट में पाकिस्तान का नाम पहले से दर्ज है।

5- भारतीय सेना ने पाकिस्तान के ड्रोन को मार गिराया

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले से लगने वाले बॉर्डर पर भारतीय सेना ने पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया है। सेना ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि 9 मार्च शनिवार को रात 8.15 बजे श्रीगंगानगर में हिंदूमल कोट बॉर्डर के पास से पाकिस्तानी ड्रोन ने भारतीय सीमा में घुसने का कोशिश कर रहा था। जिसे सेना ने जमीन से फायरिंग के जरिए मार गिराया। सूत्रों के अनुसार पाकिस्तान सीमा पर भारतीय सेना की गतिविधियों की जासूसी करने के लिए बार-बार कैमरे लगे ड्रोन उड़ा रहा है।

अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned