scriptलोकसभा चुनाव: ओडिशा सीएम नवीन पटनायक के हेलिकॉप्टर की चेकिंग, देखते रह गए लोग | Election Commission flying squad checks Naveen Patnaik helicopter | Patrika News

लोकसभा चुनाव: ओडिशा सीएम नवीन पटनायक के हेलिकॉप्टर की चेकिंग, देखते रह गए लोग

locationनई दिल्लीPublished: Apr 17, 2019 04:14:29 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

राउरकेला में नवीन पटनायक के हेलिकॉप्टर की चेकिंग
मंगलवार को बीएस येदियुरप्पा के हेलिकॉप्टर की हुई थी चेकिंग
चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग बेहद सख्त

Naveen Patnaik

लोकसभा चुनाव: ओडिशा सीएम नवीन पटनायक के हेलिकॉप्टर की चेकिंग, देखते रह गए लोग

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतादन हो चुका है। गुरुवार यानी 18 अप्रैल को दूसरे चरण के लिए वोट डाले जाएंगे। वहीं, अन्य चरणों के लिए ताबड़तोड़ प्रचार-प्रसार जारी है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों तक हर दिन चुनावी सभाएं और रैलियां कर रहे हैं। वहीं, चुनाव आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी माहौल बनाने में जुटा हुआ है। इसे लेकर नेताओं के काफिले, हेलिकॉप्टर और सभास्थलों पर लगातार चेकिंग भी का जा रही है। इसी कड़ी में निर्वाचन आयोग के फ्लाइंग स्‍क्वाएड ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के लगेज और हेलिकॉप्टर की तलाशी ली।
नवीन पटनायक के हेलिकॉप्टर की चेकिंग

जानकारी के मुताबिक, बुधवार को प्रचार-प्रचार के लिए सीएम नवीन पटनायक राउरकेला पहुंचे थे। लेकिन, जैसे ही उनका हेलिकॉप्टर लैंड किया निर्वाचन आयोग के फ्लाइंग स्‍क्वाएड टीम वहां पहुंच गई। इसके बाद उनके हेलिकॉप्टर और लगेज की चेकिंग की गई। हालांकि, जांच टीम को कुछ भी हाथ नहीं लगा लेकिन वहां मौजूद लोग यह नजारा देखते रह गए। कुछ देर बाद सभा को संबोधित करने के लिए नवीन पटनायक निकल गए। गौरतलब है कि मंगलवार को कर्नाटक के शिमोगा हेलीपैड पर चुनाव आयोग की टीम ने पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का हेलीकॉप्टर रुकवाकर उनके बैग चेक किए थे। जिसका वीडियो भी सामने आया था।
https://twitter.com/ANI/status/1118440589043744769?ref_src=twsrc%5Etfw
चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग सख्त

यहां आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद चुनाव आयोग ने कई बड़े नेताओं पर कार्रवाई की है। विवादित बयानों को लेकर भी नेताओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बसपा सुप्रीमो मायावती, भाजपा सांसद मेनिका गांधी, सपा नेता आजम खान के चुनाव प्रचार पर भी आयोग ने रोक लगा दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो