scriptनौकरी पर तलवार लटकी तो कर्मचारी ने फ्लाइट में बम की अफवाह फैलाई | Employee raises rumors of bomb in the flight | Patrika News

नौकरी पर तलवार लटकी तो कर्मचारी ने फ्लाइट में बम की अफवाह फैलाई

locationनई दिल्लीPublished: May 14, 2018 02:32:12 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

खराब प्रदर्शन के कारण तनाव में था कर्मचारी, एयरलाइन को सबक सिखाना चाहता था।

indigo

indigo

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खड़ी फ्लाइट में बम होने की सूचना ने अफरा-तफरी मचा दी। यह कॉल आने के बाद तुरंत पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस और बम निरोधक दस्ते ने मौके पर पहुंचकर मुंबई जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट की तलाशी शुरू कर दी। तलाशी के दौरान कोई बम नहीं मिला। इसके बाद तय हुआ कि यह कॉल सिर्फ अफवाह थी। पुलिस जांच में पता चला कि इस अफवाह को फैलाने वाला और कोई नहीं बल्कि इंडिगो का कर्मचारी ही है। कर्मचारी ने एयरलाइन को सबक सिखाने के लिए इस झूठ का सहारा लिया। बाद में पुलिस ने कॉल को ट्रेस करके उसे गिरफ्तार कर लिया।
अंडमान-निकोबार में चीन को मिलेगी टक्कर, विश्व युद्ध II के बाद पहली बार भारत तैनात करेगा फाइटर प्लेन

पुणे से किया गिरफ्तार

आरोपी की पहचान कार्तिक माधव भट्ट (23 वर्ष) के रुप में हुई है,जिसे पुणे से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के बाद पता चला है कि आरोपी ने 12वीं पास करने के बाद एविएशन कोर्स में डिप्लोमा किया था। इसके बाद उसे ग्राहक सेवा अधिकारी के तौर पर नौकरी करनी शुरू कर दी। भट्ट ने बताया कि नौकरी में प्रदर्शन अच्छा नहीं था और फिलहाल उसे अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए 3 महीने की मोहलत दी गई थी। इसके बाद उसके खिलाफ विभागीय कारवाई होती। कंपनी की इस चेतावनी से गुस्से में आकर उसने बम की झूठी कॉल कर दी। पुलिस ने जांच में एक सिम रिकवर किया है, जिससे कॉल की गई थी।
हवाई जहाज में दिए गए निर्देश के बावजूद इस शख्स ने किया कुछ ऐसा जिसके चलते पुलिस को करना पड़ा गिरफ्तार

कंपनी को पहुंचाना चाहता था नुकसान

इंडिगो कर्मचारी ने बताया कि वह कंपनी को नुकसान पहुंचाना चाहता था। अपने खराब प्रदर्शन को लेकर उसे मिल रही चेतावनी ने परेशान कर दिया था। इसका बदला लेने के लिए उसने बम की अफवाह फैलाने की योजना बनाई। गौरतलब है कि विमान के देरी से उड़ान पर कंपनी को नुकसान उठाना पड़ता है। उसको लगा था कि इस तरह से वह पकड़ा भी नहीं जाएगा और वह कंपनी से बदला भी ले सकेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो