scriptअब ट्रैफिक नियम का पालन करने वाले कर्मचारियों को मिलेगी ज्यादा सैलरी, जानें क्या है ये नया प्लान! | employees follow traffic rules company will get more salary | Patrika News

अब ट्रैफिक नियम का पालन करने वाले कर्मचारियों को मिलेगी ज्यादा सैलरी, जानें क्या है ये नया प्लान!

locationनई दिल्लीPublished: Sep 26, 2019 01:28:09 pm

Submitted by:

Shivani Singh

ट्रैफिक रूल को लेकर कंपनियों ने निकाली नई स्कीमें
इस काम को करने से मिलेगी ज्यादा सैलरी
कार पूलिंग को लेकर भी कंपनी दे सकती है ये बड़ा गिफ्ट

BS-4 vehicles

BS-4 vehicles

नई दिल्ली। नए ट्रैफिक रूल की वजह से अब तक कई लोगों का चालान कट चुका है। ये चालान 100, 500 में नहीं बल्कि लाखों में कटा है। यहीं वजह है कि चालान के डर से लोग ट्रैफिक रूल को लेकर और सजग हो गए हैं। लेकिन कुछ लोग इसका विरोध भी कर रहे हैं तो कही इसका समर्थन भी किया जा रहा है। यही वजह है कि इस कानून के समर्थन में गुजरात की कई कंपनियों ने कर्मचारियों के लिए नई स्कीमें निकाली हैं।

यह भी पढ़ें

ट्रैफिक पुलिस के चालान से ऐसे बच सकते हैं आप, अपनाए ये 10 तरीके

नई स्कीम में कार पूलिंग से लेकर ट्रैफिक नियमों का पालन करने वालों को ज्यादा सैलरी देने तक की बातें शामिल हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को कम प्रदूषण फैलाने का निर्देश दिया है। ट्रैफिक रूल को अपनाने के लिए कर्मचारियों को कई तरह के टिप्स दिए जा रहे हैं। खुद की कार का इस्तेमाल करने की जगह उन्हें कार पूलिंग का उपयोग करने को कहा गया है।

यही नहीं पूलिंग को बढ़ावा देने के लिए कंपनियां कर्मचारियों की सैलरी तक बढ़ाने का विचार कर रही हैं। इसके अलावा कंपनियां यह देख रही हैं कि उनके कर्मचारी ट्रैफिक रूल के बारे में कितना जानते हैं और उसका किस तरह से पालन करते हैं। ट्रैफिल रूल को फॉलो करने वाले कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाने पर भी कंपनियां सोच रही है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली: 15 हजार की थी स्कूटी, 23 हजार का कटा चालान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद में एक प्राइवेट अस्पताल सीसीटीवी की मदद से अपने कर्मचारियों पर निगाह रख रही है कि आते समय किसने हेल्मेट लगाया है, किसने सीट बेल्ट बांधी है। वहीं, जो कर्मचारी इन नियमों का पालन करते नहीं दिखते उनकी अस्पताल प्रशासन की ओर से काउंसिलिंग की जा रही है। अस्पताल के सीईओ के मुताबिक, हम ट्रैफिक नियमों पर क्विज कराने का भी प्लान कर रहे हैं। इस प्रतियोगिता में जो पास होगा उन्हें इनाम दिया जाएगा।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो