scriptकश्मीर: पुलवामा में सेना ने हिजबुल के टॉप आतंकी को घेरा, एक जवान शहीद | Encounter in Pulwama between security forces and hizbul terrorists | Patrika News

कश्मीर: पुलवामा में सेना ने हिजबुल के टॉप आतंकी को घेरा, एक जवान शहीद

locationनई दिल्लीPublished: Nov 06, 2017 09:21:13 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में हिजबुल कमांडर समीर टाइगर चारो तरफ से घिर गया है। इस दौरान एक जवान भी शहीद हुआ है

jk
श्रीनगर: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार शाम एकबार फिर सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गई। जानकारी के मुताबिक दोनों तरफ से फायरिंग हो रही है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के हाथ एक बड़ी कामयाबी ल सकती है। बताया जा रहा है कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के टॉप कमांडर समीर टाइगर को सुरक्षबलों ने घेर लिया है। हालांकि इस मुठभेड़ में एक जवान के शहीद होने की खबर भी है और एक नागरिक जख्मी है।
https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सुरक्षाबलों ने की गांव की घेराबंदी
पुलिस के मुताबिक, अगलर गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की गुप्त सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ऑफ द पुलिस व केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने गांव को घेर लिया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, सुरक्षा बल जब आतंकवादियों के करीब पहुंचे तो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी, इससे दोनों पक्षों में मुठभेड़ शुरू हो गई। गोलीबारी अभी भी जारी है।

लश्कर के दो ठिकाने ध्वस्त
वहीं इससे पहले सुरक्षाबलों को मध्य कश्मीर में आतंकियों के दो ठिकाने को ध्वस्त कर बड़ी कमयाबी हासिल की। सुरक्षबलों को सोमवार को गांधरबल में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ठिकानों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। जिसके बाद सेना की 24 आरआर और पुलिस की एसओजी ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर आतंकियों ने ठिकाने का पर्दाफाश कर भारी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकी ठिकाने से एक यूबीजीएल थ्रोअर, यूबीजीएल के 19 गोले, तीन चीनी हथियार, एक वायरलेस सेट, क 51 एमएम का मोर्टार और कारतूस बरामद हुए है। अधिकारी ने बताया कि इसके अलावा कुछ खाने पीने की सामाग्री भी बरामद हुई है। इससे इस बात का संकेत मिल रहा है कि आतंकवादी यहां कई दिनों से रुके हुए थे सेना ने नजवान के जंगलों में सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों को तलाश भी कि लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है।

दिख रहा ऑपेरशन ऑल आउट का असर
बता दें कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों के सफाए के लिए सेना ने ऑपरेशन ऑल आउट चला रखा है। इसके जरिए सेना आतंकियों की कमर तोड़ते हुए पिछले छह महीने में करीब 100 से अधिक आतंकियों का मार चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो