scriptप्रदूषण पर सरकार सख्त, पर्यावरणीय सचिव ने बुलाई 4 राज्यों के मुख्य सचिवों की बैठक | Environmental Secretary calls meeting of Chief Secretaries of 4 states | Patrika News

प्रदूषण पर सरकार सख्त, पर्यावरणीय सचिव ने बुलाई 4 राज्यों के मुख्य सचिवों की बैठक

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2019 11:48:43 am

Submitted by:

Mohit sharma

केंद्रीय पर्यावरण सचिव ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिवों की बैठक बुलाई
बैठक में आवास एवं शहरी मामले, ऊर्जा मंत्रालय और कृषि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को भी बुलाया

e.png

नई दिल्ली। केंद्रीय पर्यावरण सचिव ने वायु प्रदूषण के मुद्दे पर दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिवों के साथ सोमवार को एक उच्चस्तरीय बैठक बुलाई है। इन राज्यों में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर चल रहा है। पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय के सचिव सी.के. मिश्रा ने बैठक में आवास एवं शहरी मामले, ऊर्जा मंत्रालय और कृषि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों को भी बुलाया है।

एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बैठक वायु प्रदूषण रोकने के मुद्दों से संबंधित अन्य एजेंडों में वर्तमान में उठाए गए कदमों पर निगरानी रखने के लिए भी बुलाई गई है। आगामी शीत ऋतु को देखते हुए बैठक में वायु प्रदूषण की गंभीरता को कम करने के लिए अतिरिक्त कदम उठाने पर भी चर्चा की जाएगी। गृह मंत्रालय के अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे, जो और ज्यादा प्रभावी यातायात प्रबंधन के लिए उपाय बताएंगे। वायु प्रदूषण की समस्या के लिए यातायात भी जिम्मेदार है।

बयान में कहा गया कि बैठक में एनडीएमसी, एसडीएमसी, ईडीएमसी आदि के निकाय आयुक्त भी शामिल होंगे। इनके अलावा फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा के जिला अधिकारी भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इसमें भाग लेंगे।”

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो