script

टूलकिट मामले को लेकर विदेश मंत्री का बयान, कुछ हस्तियों की टिप्पणी को बताया गैर जिम्मेदाराना

locationनई दिल्लीPublished: Feb 06, 2021 10:08:33 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

कहा, कुछ लोग इस बारे में फिजूल की टिप्पणियां कर रहे हैं।
विदेश मंत्री ने कहा, आगे भी बहुत कुछ पुलिस की जांच में सामने आ जाएगा।

  All-Party Meet: Jaishankar Says there cannot be a situation in India

All-Party Meet: Jaishankar Says there cannot be a situation in India

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को बताया कि टूलकिट मामले को लेकर कई खुलासे हुए हैं। उन्होंने इस मामले में कुछ हस्तियों की टिप्पणी को गैर जिम्मेदाराना और अनुचित बताया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इस बारे में फिजूल की टिप्पणियां कर रहे हैं। वहीं उनका किसानों के आंदोलन को लेकर कोई नाता नहीं है। यहां तक कि ऐसे लोग ये भी नहीं जानते कि वे जिस बोरे में बोल रहे हैं, वह मामला क्या है।
कोरोना टीकाकरण अभियान में भारत अव्वल, 56 लाख से अधिक लोगों को दी गई वैक्‍सीन

उन्होंने कहा कि टूलकिट मामले से काफी कुछ सामने आ गया है। आगे भी बहुत कुछ पुलिस की जांच में सामने आ जाएगा। उन्होंने कि इस मामले में उन्हें लगता है कि बहुत सी बातों का खुलासा कर दिया है। उन्हें बस थोड़ा इंतजार करना बाकि है और देखना होगा कि और क्या कुछ सामने आता है। आप देख सकते हैं कि कई शख्सियत के बयानों पर विदेश मंत्रालय ने कैसे प्रतिक्रिया दी, इसकी वजह यह थी कि वे लोग जानते ही नहीं वे किस बारे में बोल रहे हैं।
गौरतलब है कि विदेश मंत्रालय ने इस हफ्ते की शुरूआत में ही अपने बयान में कहा था कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के विरोध को भारत के लोकतांत्रिक लोकाचार, राजनीति और सरकार और किसान समूहों के गतिरोध को हल करने के प्रयासों के संदर्भ में देखना होगा। ऐसे मामलों पर टिप्पणी करने से पहले, हम आग्रह करेंगे कि तथ्यों का पता लगाएं। मुद्दों को पहले उचित तरह से समझा जाए। सनसनीखेज सोशल मीडिया हैशटैग और टिप्पणी खासकर जो मशहूर हस्तियों और अन्य लोगों द्वारा पोस्ट किए गए के प्रभाव में न आएं।

ट्रेंडिंग वीडियो