scriptचीन में बनी गणेशजी की मूर्ति की आंखें छोटी : पर्रिकर | Eyes of lord Ganesh idols made in China are narrower : Parrikar | Patrika News
विविध भारत

चीन में बनी गणेशजी की मूर्ति की आंखें छोटी : पर्रिकर

पर्रिकर ने कहा कि चीन से भारतीय बाजार
में छोटे से लेकर बड़े उत्पाद तक आ रहे हैं और इनमें देवी-देवाताओं की मूर्तियां भी
शामिल हैं

Jun 03, 2015 / 09:58 pm

जमील खान

Manohar Parrikar

Manohar Parrikar

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को कहा कि बाजार में बड़े उत्पादों से लेकर दीवाली जैसे त्योहारों पर दिए जाने वाले उपहारों में चीन का वर्चस्व बना हुआ है और इसे तोड़ने के लिए हमें छोटे से छोटे उद्योगों में भी तेजी के साथ “मेक इन इंडिया” की योजना को लागू करना होगा।

मोदी सरकार की महत्वाकांक्षी योजना “मेक इन इंडिया” के बारे में आयोजित एक सेमीनार में पर्रिकर ने कहा कि चीन से भारतीय बाजार में छोटे से लेकर बड़े उत्पाद तक आ रहे हैं और इनमें देवी-देवाताओं की मूर्तियां भी शामिल हैं। उन्हें भी ये उपहार मिलते रहते हैं और पिछले कुछ दिनों में उन्हें इस बात का आभास हुआ कि चीन से आ रही मूर्तियों में गणेश भगवान की आंखें छोटी होती जा रही हैं।

उन्होंने कहा कि एक दिन उन्होंने एक मूर्ति को उलट कर देखा तो उस पर “मेड इन चाइना” लिखा था। हमें इस स्थिति में बदलाव लाना होगा। भले ही इसमें देर लगे, लेकिन यह काम मुश्किल नहीं है।

उन्होंने कहा कि हम दीवाली जैसे त्योहारों के उपहारों से लेकर देवी-देवताओं की मूर्तियों से इसकी शुरूआत कर सकते हैं। यह गंभीर विषय है और इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

Home / Miscellenous India / चीन में बनी गणेशजी की मूर्ति की आंखें छोटी : पर्रिकर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो