script

फेसबुक ने भारत को किया इग्नोर, जुकरबर्ग पर भड़के भारतीय

Published: Jul 22, 2017 10:33:00 am

Submitted by:

ghanendra singh

वर्ल्ड इमोजी डे पर जुकरबर्ग ने फेसबुक पर टॉप 10 इमोजी शेयर की। इसमें बताया गया कि कौन-सा देश किस इमोजी को सबसे ज्यादा इस्तेमाल करता है। इस लिस्ट में भारत देश का नाम ही नहीं था।

mark zuckerberg

mark zuckerberg

नई दिल्ली. फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की पोस्ट पर भारतीय यूजर्स भड़क गए हैं। 17 जुलाई को वर्ल्ड इमोजी डे पर जुकरबर्ग ने फेसबुक पर टॉप 10 इमोजी शेयर की। इसमें बताया गया कि कौन-सा देश किस इमोजी को सबसे ज्यादा इस्तेमाल करता है। इस लिस्ट में भारत देश का नाम ही नहीं था। इससे यूजर्स नाराज हो गए। भारतीयों ने जुकरबर्ग की पोस्ट पर विरोध स्वरूप निराशा वाली इमोजी पोस्ट करना शुरू कर दिया। क्योंकि सबसे ज्यादा यूजर्स भारत में हैं।


‘स्नैपचैट के साथ क्या हुआ था याद है न?’
फेसबुक पर सुदिप्ता नंदी नाम के यूजर ने लिखा कि मेरे दोस्त इसमें भारत कहां है? तुम उस देश को इग्नोर नहीं कर सकते जिसके 130 करोड़ लोग तुम्हारी एप का इस्तेमाल करते हैं। वहीं कुनाल मंधारे ने कहा कि आपको याद है ना स्नैपचैट के साथ क्या हुआ था। भारतीयों को इग्नोर करना अच्छा नहीं है।

फ्री वाई-फाई के लिए टॉयलेट सफाई को तैयार
कई संगठन अक्सर इंटरनेट और वाई-फाई के इस्तेमाल की शर्तों को आसान करने की मांग करते रहते हैं। एक ब्रिटिश कंपनी के खुलासे के अनुसार अधिकांश यूजर्स इंटरनेट और वाई-फाई के नियम व शर्तों को बिना पढ़े ही स्वीकारने के चिह्न पर क्लिक करते हैं बिना पढ़े इन लोगों ने सीवर के ब्लॉकेज, मोबाइल टॉयलेट, गलियों से च्यूइंग गम को साफ करने के साथ ही गलियों की बिल्लियों और कुत्तों को गले लगाने तक की शर्तें स्वीकार की हैं।

22 हजार लोग सहमत
ब्रिटिश कंपनी पर्पल ने बताया कि फ्री वाई-फाई के लिए 22 हजार से ज्यादा लोग किसी भी काम करने को तैयार हैं। 

सिर्फ 1 व्यक्ति ने पढ़ी शर्तें
आश्चर्यजनक बात यह है कि 22 हजार लोगों में से केवल एक व्यक्ति ने इस नियमों और शर्तों को पढ़कर इस विसंगति को पकड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो