scriptफैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने गार्गी कॉलेज मामले में 600 बयान दर्ज किए | Fact Finding Committee records 600 statements in Gargi College case | Patrika News

फैक्ट फाइंडिंग कमेटी ने गार्गी कॉलेज मामले में 600 बयान दर्ज किए

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2020 04:24:34 pm

Submitted by:

Shivani Singh

गार्गी कॉलेज ( Gargi Collage ) में छात्राओं के साथ छह फरवरी को हुई थी छेड़छाड़
मामले की स्वतंत्र जांच कर रही एक फैक्ट फाइडिग कमेटी
600 से अधिक गवाहों के बयान दर्ज किए

Gargi Collage

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज ( Gargi College ) में छात्राओं के साथ छह फरवरी को हुई छेड़छाड़ के मामले में स्वतंत्र जांच कर रही एक फैक्ट फाइडिग कमेटी ने अब तक 600 से अधिक गवाहों के बयान दर्ज किए हैं । फैक्ट फाइडिग कमेटी अब इन बयानों की जांच की है।

यह भी पढ़ें

भारत-अमरीकी दोस्ती का गवाह बनेगा अहमदाबाद का ‘मोटेरा स्टेडियम’, मोदी-ट्रंप के मेगा शो में उमड़ेगी भीड़

विश्वविद्यालय के सूत्रों ने बताया कि कमेटी की प्रारंभिक जांच में फेस्ट में पूरी सुरक्षा में बड़े पैमाने पर खामी सामेन आई है। कॉलेज ने कैंपस में फेस्ट में भाग लेने वालों की संख्या को कम करके आंका था। इसने लैंगिक मुद्दों पर कॉलेज के कर्मचारियों को तत्काल संवेदनशील बनाने की सिफारिश की।

कॉलेज के छात्र निकाय ने एक बयान में कहा, ‘समिति ने पाया कि आंतरिक शिकायत समिति (आीसीसी) पक्षपातपूर्ण और समझौतावादी है और फरवरी अंत तक यूजीसी की आवश्यकताओं के अनुसार एक नया आईसीसी गठित किया जाएगा।’

 

सोमवार को जनरल बॉडी मीटिंग के दौरान, समिति ने छात्राओं और अन्य सदस्यों के समक्ष अपने प्रारंभिक निष्कर्ष प्रस्तुत किए थे। दक्षिण दिल्ली के गार्गी कॉलेज की कई छात्राओं ने आरोप लगाया था कि बाहरी लोगों की भीड़ ने परिसर में प्रवेश किया था और कॉलेज के वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव ‘रेवरी’ के तीसरे दिन उनके साथ छेड़खानी की।
यह भी पढ़ें

बिहार में पोस्टर वार चरम पर, JDU के बैनर में लालू परिवार को बताया ‘भ्रष्टाचार स्व अभिप्रमाणित’

दूसरे वर्ष की एक छात्रा ने बताया कि इस मामले को लेकर पीड़ित छात्राएं शुक्रवार को दिल्ली महिला आयोग से मिलेंगी। दिल्ली पुलिस द्वारा मंगलवार को दो और व्यक्तियों की गिरफ्तारी के साथ, मामले में कुल गिरफ्तारियां 17 हो गई हैं। उनमें से 10 को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने जमानत दे दी है।
अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त गीतांजलि खंडेलवाल उक्त मामले में जांच की अगुवाई कर रही हैं। दिल्ली हाईकोर्ट ने सोमवार को छेड़छाड़ की घटनाओं की सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर नोटिस जारी किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो