scriptआधार में हुई एक छोटी सी भूल के चलते अपने ही खाते पैसा नहीं निकाल पा रहा शख्स, तंग आकर दी आत्महत्या की धमकी | Failing to withdraw EPF, Odisha man threatens to commit suicide | Patrika News

आधार में हुई एक छोटी सी भूल के चलते अपने ही खाते पैसा नहीं निकाल पा रहा शख्स, तंग आकर दी आत्महत्या की धमकी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 05, 2018 02:53:43 pm

आधार में हुई एक छोटी सी भूल के चलते अपने ही खाते पैसा नहीं निकाल पा रहा शख्स, तंग आकर दी आत्महत्या की चेतावनी

odisha man

आधार में हुई एक छोटी सी भूल के चलते अपने ही खाते पैसा नहीं निकाल पा रहा शख्स, तंग आकर दी आत्महत्या की चेतावनी

नई दिल्ली। ओडिशा में एक शख्स अपने ही पैसे सरकारी महकमे से निकलवाने के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहा है। जेना नाम का व्यक्ति पिछले लंबे समय से ईपीएफ विभाग से अपना जमा किया पैसा निकलवाना चाहता है, लेकिन आधार कार्ड में हुई एक भूल के चलते उसे ये पैसा नहीं निकालने दिया जा रहा है। जेना के मुताबिक उसका वेतन बहुत कम है ऐसे में घर में जरूरी काम की वजह से उसे रुपयों की जरूरत है। यही वजह है कि जेना ईपीएफ में जमा अपना पैसा निकलवाना चाहता है। लेकिन आधार कार्ड में हुई एक गलती ने उसकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं।
माया’चाल’: इन पांच वजहों से समझें आखिर क्यों हाथ नहीं आया हाथी?

कई बार लगा चुका गुहार
जेना के मुताबिक वो इस संबंध में तकरीबन हर विभाग के चक्कर काट चुका है, लेकिन कहीं भी उसकी बात नहीं सुनी गई है। हर जगह से उन्हें यही कह कर लौटा दिया गया कि उनकी पहचान पूरी तरह पुष्ट नहीं है। ऐसे में आधार मे हुई त्रुटि के चलते वे अपना रुपया नहीं निकाल सकते।
मौसम अपडेटः केरल में भारी बारिश की चेतावनी के बाद घर छोड़ रहे लोग, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में अलर्ट

तंग आकर लिया आत्महत्या का फैसला
दर-दर की ठोकरें खा रहे जेना के सब्र का बांध अब टूटने लगा है, जेना का कहना है कि अगर सरकार उसकी मदद नहीं कर सकती है तो वो आत्महत्या कर लेगा। मानवाधिकार वकील सत्यब्रत मोहंती ने भी सरकार विभागों की इस उदासीनता को लेकर सवाल खड़ा किया है। उनका कहना है कि मौजूदा समय में लाखों लोग ऐसे जिनका आधार ठीक से नहीं बना है ऐसे में क्या उन्हें अपने अधिकारों से वंचित रखा जाएगा, जबकि सुप्रीम कोर्ट स्पष्ट कर चुका है कि आधार की वजह से लोगों के अधिकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो