scriptवेमुला के परिवार ने केजरीवाल से की छोटे भाई को सरकारी नौकरी देने की अपील | Family of HCU student Rohit Vemula appealed to CM Arvind Kejriwal to give Govt. Job | Patrika News

वेमुला के परिवार ने केजरीवाल से की छोटे भाई को सरकारी नौकरी देने की अपील

Published: Feb 24, 2016 03:57:00 pm

वेमुला के परिवार ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से रोहित के छोटे भाई को सरकारी नौकारी दिलाने का अनुरोध किया

Arvind Kejriwal

Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। HCU में आत्महत्या करने वाले दलित छात्र रोहित वेमुला के परिवार ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से रोहित के छोटे भाई को सरकारी नौकारी दिलाने का अनुरोध किया। दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि रोहित की मां ने मुख्यमंत्री से पीडि़त के भाई को सरकारी नौकरी दिलाने का अनुरोध किया है, क्योंकि परिवार का आय का कोई स्रोत नहीं है।

अधिकारी ने बताया कि केजरीवाल ने परिवार को आश्वासन दिया है कि उनकी मांग पर विचार किया जाएगा। दलित छात्र रोहित वेमुला ने हैदराबाद विश्वविद्यालय से बर्खास्त किए जाने के कुछ घंटों बाद 17 जनवरी को आत्महत्या कर ली थी। आरोप है कि उसे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेता के साथ हुई उसकी कथित लड़ाई की वजह से विवि से बर्खास्त कर दिया गया था।

वेमुला के आत्महत्या करने के बाद पूरे देश में विरोधस्वरूप प्रदर्शन हुए। वेमुला के परिवार ने सरकार की ओर से की गई आर्थिक मदद की पेशकश को ठुकरा दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो