मशहूर फिल्ममेकर Jhony Bakhshi नहीं रहे, राजेश खन्ना के साथ बनाई थी 'खुदाई'

  • Jhony Bakhshi को निमोनिया की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
  • फिल्म निर्माता जॉनी बख्शी ने आखिरी फिल्म कजरारे में हिमेश रेशमिया के साथ काम किया था।

नई दिल्ली। साल 2020 बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए अच्छा नहीं रहा। एक तरफ कोरोना वायरस महामारी की वजह से बॉलीवुड में कामकाज बंद रहा तो दूसरी ओर इस इंडस्ट्री में एक के बाद एक मशहूर हस्तियों का निधन हो गया। अब बॉलीवुड से एक और दुखद खबर आई है। शुक्रवार की देर रात मशहूर फिल्म निर्माता जॉनी बख्शी ( Jhony Bakhshi ) का निधन हो गया।

उन्हें निमोनिया की शिकायत के बाद मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था लेकिन कोरोना रिपोर्ट आने से पहले ही उनका निधन हो गया।

फिल्मकार जॉनी बख्शी ( Jhony Bakhshi ) की निधन की सूचना के बाद से पूरी फिल्मी दुनिया में शोक की लहर है। कोरोना काल की वजह से लोग सोशल मीडिया के जरिए बॉलीवुड से जुड़े लोग उनके निधन पद दुख जता रहे हैं।

Teacher’s Day : नरेंद्र मोदी ने एस राधाकृष्णन को दी श्रद्धांजलि, राष्ट्र निर्माण में योगदान के लिए शिक्षकों का जताया आभार

सुपरस्टार राजेश खन्ना और खलनायक की भूमिका से चर्चित गुलशन ग्रोवर स्टारर फिल्म खुदाई के निर्माता भी जॉनी बख्शी ही थे। उन्होंने बॉलिवुड के कई बड़े कलाकारों के साथ काम किया।

जॉनी की फिल्में

फिल्म निर्माता जॉनी बख्शी ने कई फिल्में बनाई। इनमें मंजिलें और भी हैं, मेरा दोस्त मेरा दुश्मन, फिर तेरी कहानी याद आई, विश्वासघात, रावन और इस रात की सुबह नहीं सहित कई हिट फिल्में शामिल हैं। बतौर निर्माता जॉनी सभी के बीच अपने सरल स्वभाव की वजह से काफी पसंद किए गए।

बॉलीवुड के जॉनी बख्शी ने आखिरी बार फिल्म 2010 में कजरारे में काम किया था। इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता हिमेश रेशमिया के साथ काम किया था।

Kolkala Metro को फिर से चालू करने की तैयारी, ममता सरकार ने ई-पास का दिया प्रस्ताव

कुणाल कोहली ने ट्विट कर जताया दुख

जॉनी बख्शी ( Jhony Bakhshi ) के निधन पर फिल्मनिर्माता कुणाल कोल्ही ने पर अपनी शोक संवेदना ट्विट कर जाहिर किया। कुणाल ने अपने ट्विट में लिखा है कि जॉनी बख्शी साहब के निधन के बारे में सुनकर दुःख हुआ। #PlusChannel के दिनों में महेश भट्ट और अमित खन्ना के साथ उनसे मुलाकात हुई थी। वह एक मधुर स्वभाव सहयोगी व्यक्ति थे। वह हमेशा मुस्कुराते रहते थे।

सिनेमा से था गहरा लगाव

बता दें कि फिल्म निर्माता जॉनी बख्शी सिनेमा से गहरा लगाव था। जॉनी ने हॉलिवुड स्टार मार्लोन ब्रैंडो से उत्साहित होकर अपने बेटे का नाम ब्रैंडो रखा था। फिल्ममेकर जॉनी बख्शी शुरुआती दौर में कई वर्षों तक राज खोसला के साथ बतौर असिस्टैंट काम किया। वह इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन से भी जुड़े थे। जॉनी बख्शी इस असोसिएशन के काफी सक्रिय सदस्यों में से एक थे।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned