scriptमहाराष्‍ट्र: पीएम मोदी ने मनीऑर्डर भेजने वाले किसान संजय साठे का पैसा लौटाया, कहा- पैसे ऑनलाइन भेजिए | farmer-sanjay-sathe-sending-money-orders-to-pm-modi-pmo return money | Patrika News

महाराष्‍ट्र: पीएम मोदी ने मनीऑर्डर भेजने वाले किसान संजय साठे का पैसा लौटाया, कहा- पैसे ऑनलाइन भेजिए

locationनई दिल्लीPublished: Dec 13, 2018 11:02:39 am

Submitted by:

Dhirendra

नासिक निवासी किसान संजय साठे को 750 किलो प्याज के केवल 1,064 रुपए मिलने से नाराज होकर ये पैसे मनीऑर्डर से पीएमओ कार्यालय भेज दिए थे।

नई दिल्‍ली। महाराष्‍ट्र के एक किसान संजय साठे ने प्याज की फसल के उचित दाम न मिलने से नाराज होकर हाल ही में प्रधानमंत्री राहत कोष में मनीऑर्डर से 1,064 रुपए भेज दिया था। मनीऑर्डर मिलने के बाद पीएमओ ने किसान के खिलाफ जांच बैठा दी थी। इस बात को लेकर संजय साठे सुर्खियों में रहे और उन्‍हें जांच के दौरान परेशानियों का भी सामना करना पड़ा। अब पीएम ने महाराष्‍ट्र के उक्‍त किसान का यह रकम लेने से इंकार कर दिया है। पीएमओ ने संजय साठे को मनीऑर्डर वापस भेजते हुए कहा है कि अगर उन्हें पैसे भेजने हैं, तो ऑनलाइन माध्यम से भेजें।
किसान पहले परेशान अब हैरान
जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री से राहत की उम्मीद लगाए बैठे संजय साठे अब पीएमओ का यह ज़वाब देखकर हैरान हैं। दरअसल, संजय साठे ने पैसे इस मकसद से भेजे थे कि शायद किसानों का कुछ भला हो जाएगा। लेकिन उनकी समस्याओं की तरफ़ प्रधानमंत्री का ध्यान जाएगा। उन्होंने बताया था कि प्याज बेजने पर जब उन्हें लागत की कीमत भी पूरी नहीं मिली तो विरोध में यह पैसा प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा करने का फैसला किया था। इसके लिए उन्हें मनीऑर्डर करने के 54 रुपए अलग से खर्च करने पड़े थे।
ओबामा से संवाद के लिए चुने गए थे साठे
आपको बता दें कि महाराष्ट्र के नासिक जिले में रहने वाले संजय साठे देश के उन प्रगतिशील किसानों में शामिल हैं, जिन्हें साल 2010 में केंद्रीय कृषि मंत्रालय ने अमरीका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा से संवाद के लिए चुना था। लेकिन जब उन्‍हें प्‍याज की फसल का उचित दाम नहीं मिला तो उन्‍होंने 1064 रुपए पीएम मोदी को नाराज होकर मनीऑर्डर कर दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो