scriptDushyant Chautala से नाराज हरियाणा के किसान, पोस्टर जलाकार जताया विरोध | Farmers angry with Dushyant Choutala fire posters and Protest against him in Haryana | Patrika News

Dushyant Chautala से नाराज हरियाणा के किसान, पोस्टर जलाकार जताया विरोध

locationनई दिल्लीPublished: Sep 25, 2020 12:33:45 pm

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री Dushyant Choutala से नाराज किसान
अलग-अलग जगहों पर पोस्टर जलाकार जताया अपना विरोध
प्रदेश कांग्रेस ने दुष्यंत चौटाला पर लगाया दगाबाज होने का आरोप

JJP Chief Dushyant Choutala

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला

नई दिल्ली। कृषि बिल को लेकर देशभर में सियासत गर्माई हुई है। किसान से लेकर राजनीतिक पार्टियों तक सड़कों पर कृषि बिल का विरोध कर रहे हैं। इस बीच हरियाणा की गठबंधन सरकार में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ( Dushyant Choutala )के खिलाफ भी किसान काफी नाराज नजर आ रहे हैं। गुस्साए किसानों ने दुष्यंत चौटाला के पोस्टर जलाकर अपनी नाराजगी जाहिर की है।
वहीं दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि विरोध करने का हर किसी को, लेकिन इस दौरान नियमों का उल्लंघन नहीं किया जाना चाहिए। चौटाला ने कहा कि कुछ लोग अध्यादेशों के नाम पर लोगों को भ्रमित कर रहे हैं।
हरियाणा में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को लेकर किसानों का गुस्सा साफ दिखाई देने लगा है। प्रदेश के अलग-अलग जिलों में किसानों ने चौटाला के खिलाफ उनके पोस्टर जलाकर अपनी नारजगी जाहिर की है।

हरियाणा के जींद के उचाना में डिप्टी चीफ मिनिस्टर दुष्यंत चौटाला के पोस्टर जलाये गए। कांग्रेस नेता उमेद लोहान के समर्थकों की ओर से पोस्टर जलाए गए हैं। किसान कृषि संबंधित बिलों के विरोध कर रहे हैं, उनकी मांग है कि दुष्यंत चौटाला को किसानों के हित में इस्तीफा दे देना जाहिए।
तख्तियों पर नारों के साथ किसान चौटाला के खिलाफ अपना विरोध जता रहे हैं। जिन पोस्टरों को जलाया जा रहा है उन पर चौटाला के खिलाफ नारे लिखे गए हैं। एक पोस्टर पर दुष्यंत चौटाला के विरोध में लिखा हुआ था ‘ताऊ तेरे पडपोते ने, किसान मार दिया धोखे ते’, इसके अलावा एक पोस्टर पर लिखा था,’स्वर्ग में बैठा सोचे ताऊ, इस नादान ने कुकर समझाऊं’।
दरअसल किसानों की मांग है कि तीनों काले कानून वापस लिए जाएं और एमएसपी यानी न्यूनतम समर्थन मूल्य को सुनिश्चित किया जाए।

कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप
उधर कांग्रेस नेता उमेद लोहान ने दुष्यंत चौटाला पर दगाबाज होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि हमें ऐसे नेताओं से सावधान रहने की जरूरत है जो वक्त आने पर दगा दे देते हैं।
उन्होंने कहा कि देवी लाल के नाम पर दुष्यंत ने वोट बंटोरे लेकिन जब किसानों का साथ देने की बात आई सत्ता सुख भोगने में लगे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो