scriptमध्य प्रदेश: बैल खरीदने के पैसे नहीं, इसलिए किसान ने बेटियों से खिंचवाया हल | farmers made her daughters to pull the bullocks in madhya pradesh | Patrika News

मध्य प्रदेश: बैल खरीदने के पैसे नहीं, इसलिए किसान ने बेटियों से खिंचवाया हल

Published: Jul 09, 2017 03:36:00 pm

Submitted by:

ghanendra singh

मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के बाद एक और किसान का वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। इस वीडियो में एक किसान अपनी दो नाबालिक बेटियों से खेत में हल खिंचवा रहा है।

former

former

भोपाल। मध्य प्रदेश में किसान आंदोलन के बाद एक और किसान का वीडियो चर्चा का विषय बना हुआ है। इस वीडियो में एक किसान अपनी दो नाबालिक बेटियों से खेत में हल खिंचवा रहा है। यह वीडियो राज्य के सिहोर के बसंतपुर पांगरी गांव का है। वीडियो सामने आने के बाद किसान ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके पास न तो बैल खरीदने के पैसे हैं और न ही ट्रैक्टर से खेत जुतवाने के। परिवार की आर्थिक स्थित सही नहीं होने की वजह से उनकी दोनों बेटियां राधिका और कुंती की पढ़ाई छूट चुकी है। उन्हें मक्के की फसल की बुआई करनी थी, जिस वजह से उन्होंने दोनों बेटियों से सहारे खेत की जुताई की। 



प्रशासन उपलब्ध करवाएगा जरूरी सहायता
वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग सरकार से किसान को जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाने की मांग कर रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद जिला जनसंपर्क अधिकारी ने आशीष शर्मा ने कहा कि मामला प्रशासन के नजर में आया है। जल्द ही किसान को सरकारी योजनाओं के तहत उचित सहायता दी जाएगी। इसके साथ ही किसान को निर्देश दिए गए हैं कि वो इस तरह की खेती की गतिविधियों में नाबालिग बच्चों की मदद न लें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो