scriptफारूक अब्दुल्ला घाटी में फिर हुए नजरबंद, हयात अहमद भट की हुई गिरफ्तारी | Farooq Abdullah Again house arrest in jammu kashmir and Hayat Ahmad Bhat Arrest | Patrika News

फारूक अब्दुल्ला घाटी में फिर हुए नजरबंद, हयात अहमद भट की हुई गिरफ्तारी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 16, 2019 02:02:22 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

पुलिस ने फारूक अब्दुल्ला की बेटी को भी न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

farooq_abdullah.jpeg

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से स्थानीय नेताओं पर नजरबंदी जारी है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) को फिर से नजरबंद कर लिया गया है। बुधवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस ने फारूक अब्दुल्ला को उनके घर में नजरबंद कर दिया। आपको बता दें कि फारूक पर से हाल ही नजरबंदी हटाई गई थी।

कश्मीर घूमने के बाद सूफी प्रतिनिधिमंडल का बयान, मुसलमानों के लिए भारत सबसे सुरक्षित देश

पुलिस ने हयात अहमद भट को भी किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसके अलावा श्रीनगर शहर के डाउनटाउन में कानून-व्यवस्था में गड़बड़ी करने वाले मुख्य आरोपी हयात अहमद भट को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुद इस बात की जानकारी दी है कि फारूक अब्दुल्ला को फिर से नजरबंद किया गया है और हयात अहमद भट की गिरफ्तारी हुई है। इसके अलावा फारूक की बेटी साफ‍िया को न्‍यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बता दें कि साफिया समेत करीब एक दर्जन महिलाओं को पुलिस ने मंगलवार को हिरासत में लिया था। ये सभी आर्टिकल 370 के हटने का विरोध कर रही थीं।

https://twitter.com/ANI/status/1184347447931179009?ref_src=twsrc%5Etfw

सरकार ने हाल ही पोस्टपेड कनेक्शनों को किया था एक्टिव

आपको बता दें कि सरकार की तरफ से घाटी के हालातों को ठीक करने का प्रयास लगातार किया जा रहा है। सरकार ने हाल ही में राज्य के करीब 40 लाख पोस्टपेट कनेक्शनों को फिर से एक्टिव किया था। इससे पहले घाटी में स्कूल-कॉलेजों को खोला गया। साथ ही महबूबा मुफ्ती, फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला समेत कई स्थानीय नेताओं पर से नजरबंद को हटा लिया गया था।

दो महीने बाद कश्मीर में शुरू हुई पोस्टपेड मोबाइल सेवा, प्रीपेड पर भी फैसला जल्द संभव

घाटी में 72 दिन के बाद हुआ कोई प्रदर्शन

जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद घाटी में करीब 2 महीने के बाद पहला प्रदर्शन बुधवार को हुआ था। प्रदर्शनकारियों में फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया अब्दुल्ला, डॉ. फारूक अब्दुल्ला की बेटी साफिया अब्दुल्ला और जम्मू- कश्मीर हाईकोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस बशीर अहमद खान की पत्नी हव्वा बशीर शामिल थीं। सभी जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन अधिनियम को रद्द करने, राज्य में अनुच्छेद-370 बहाल करने और जेलों में बंद सियासी हस्तियों की तत्काल रिहाई की मांग कर रही थीं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो