scriptकश्मीरी महिलाओं ने अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में प्रदर्शन किया, हिरासत में फारूक अब्दुल्ला की बेटी | Farooq abdullah daughter safiya detained protest against 370 | Patrika News

कश्मीरी महिलाओं ने अनुच्छेद 370 हटाने के विरोध में प्रदर्शन किया, हिरासत में फारूक अब्दुल्ला की बेटी

locationनई दिल्लीPublished: Oct 15, 2019 03:53:42 pm

जम्मू-कश्मीर में फिर शुरू हुआ आर्टिकल 370 का विरोध
महिलाओं ने किया जमकर प्रदर्शन
फारूक अब्दुल्ला की बेटी हिरासत में

00990.jpg
नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आर्टिकल 370 का मुद्दा तूल पकड़ने लगा है। श्रीनगर की सिविल सोसायटी में महिलाओं ने जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने के विरोध में मंगलवार को प्रदर्शन किया।
यहां रेसिडेंसी रोड स्थित प्रेस इंक्लेव एरिया में शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला की बहन सुरैया अब्दुल्ला, उनकी बेटी साफिया अब्दुल्ला, जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्य न्यायाधीश बशीर अहमद खान की पत्नी हवा बशीर और अन्य प्रमुख महिलाएं शामिल थी।
पाकिस्तान को लेकर पीएम मोद का बड़ा ऐलान, अब वाटर स्ट्राइक की बारी

सुरैया अब्दुल्ला ने पत्रकारों से कहा, “5 अगस्त को, हमें हमारे घरों में बंद कर दिया गया और अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बना दिया गया। यह जबरदस्ती से कराई गई शादी है जो चलेगी नहीं।”
प्रदर्शनकारी जब तक सड़क पर जा पाते, पुलिस ने हस्तक्षेप किया और उन्हें ऐहतियातन हिरासत में ले लिया।
भारतीय संसद द्वारा 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी बनाने के बाद से यहां लोगों द्वारा किया गया यह पहला सार्वजनिक प्रदर्शन था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो