scriptफारूख अब्दुल्ला को क्रिकेट अध्यक्ष पद से हटाया, कोर्ट ने लगाई रोक | Farooq Abdullah sacked from cricket chairman's post, court stays order | Patrika News

फारूख अब्दुल्ला को क्रिकेट अध्यक्ष पद से हटाया, कोर्ट ने लगाई रोक

Published: Jul 20, 2015 03:01:00 pm

सूत्रों के अनुसार, जेकेसीए की हुई आपात बैठक में फारूख अब्दुल्ला को हटाने का फैसला किया गया

Farooq Abdullah

Farooq Abdullah

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेएसए) ने सोमवार को मतदान के जरिए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूख अब्दुल्ला को अध्यक्ष पद से हटा दिया।


कश्मीर जिमखाना क्लब के मंजूर वजीर ने बताया कि राज्य क्रिकेट संघ से जुड़े 64 क्रिकेट क्लबों में से 42 ने आंतरिक मतदान में हिस्सा लिया। हालांकि, इसके खिलाफ उन्होंने हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया जिसके बाद कोर्ट ने इसपर रोक लगा दी।
Farooq Abdullah
सूत्रों के अनुसार, जेकेसीए की हुई आपात बैठक में उन्हें हटाने का फैसला किया गया। बैठक में प्रदेश के खेल मंत्री इमरान रजा अंसारी को नया क्रिकेट बोर्ड का नया अध्यक्ष चुना गया। अब्दुल्ला काफी लंबे समय से इस पद पर बने हुए थे। उन्हें पिछले साल जून में ही तीन साल के लिए फिर से अध्यक्ष चुना गया था।
Farooq Abdullah
सूत्रों ने बताया कि अब्दुल्ला को पद से हटाने के लिए काफी समय से मांग उठ रही थी। इसी बात को लेकर जेकेसीए की आपातकालीन बैठक बुलाई गई थी जिसके बाद तय हो गया था कि पूर्व मुख्यमंत्री को जल्द ही पद से हटा दिया जाएगा।
Farooq Abdullah
अब्दुल्ला को जब इस बात का पता चला तो उन्होंने इस फैसले के खिलाफ जम्मू-कश्मीर हाई कोर्ट में अपील दायर कर दी। अपील की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें पद से हटाए जाने के फैसले पर रोक लगा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो