scriptअटल जी को याद करते हुए फारुख अब्दुल्ला ने लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे | Farooq Abdullah slogan bharat mata ki jai in Atal Bihari Vajpayee's prayer meeting | Patrika News

अटल जी को याद करते हुए फारुख अब्दुल्ला ने लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

Published: Aug 20, 2018 09:01:32 pm

Submitted by:

Kapil Tiwari

अटल बिहारी वाजपेयी की शोक सभा में सत्ता पक्ष के साथ-साथ सभी विपक्ष के तमाम बड़े नेता शामिल हुए थे।

Farooq Abdullah

Farooq Abdullah

नई दिल्ली। भारत के दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी जी इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। उनके निधन के बाद सोमवार को दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में शोक शभा का आयोजन किया गया, जिसमें ना सिर्फ सत्ता पक्ष के बल्कि विपक्ष के भी तमाम बड़े नेता पहुंचे थे। ये एक सर्वदलीय शोकसभा थी। इस सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी समेत कई बड़े नेताओं ने वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारुख अब्दुल्ला ने अपने भाषण के जरिए सभी नेताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा।

इस देश को प्रेम से सींचना है- फारुख अब्दुल्ला

फारुख अब्दुल्ला ने अटल जी को याद करते हुए काफी अग्रेसिव स्पीच दी। उन्होंने कहा कि अगर अटल जी को याद रखना है तो इस देश को ऐसा बनाओ, जिसमें सिर्फ प्रेम हो और इतना हो कि दुनिया को इस देश के सामने झुकना पड़ जाए। दुनिया कहे कि ये देश है जो प्रेम बांटता है, प्रेम को बांटिए, अटल जी को यही सबसे बड़ी श्रद्धांजलि होगी। फारुख अब्दुल्ला का भाषण कहीं ना कहीं भाजपा पर निशाना भी था, क्योंकि पिछले कुछ समय में ऐसी घटनाएं देश में घटी हैं, जिनको लेकर बीजेपी पर नफरत फैलाने की राजनीति करने के आरोप लगे हैं।

फारुख अबदुल्ला ने लगाए ‘भारत माता की जय’ के नारे

अपने भाषण में फारुख अब्दुल्ला ने अटल जी के सम्मान में कई बड़ी बातें कहीं। उन्होंने अटल जी को याद करते हुए कहा कि मुबारक है, इस धरती को जिसने अटल को पैदा किया, मुझे भी उन्हें समझने का वक्त मिला। अल्लाह से दुआ करता हूं कि उन्हीं के रास्ते पर चलकर इस देश को इतना मजबूत बनाऊं कि कोई इस देश को हिला न सके। अपने भाषण के आखिर में फारुख अब्दुल्ला ने जोर-जोर से ‘भारत माता की जय’ के नारे भी लगाए। अब्दुल्ला के साथ-साथ पूरे स्टेडियम में ‘भारत माता की जय’ के नारे लगे।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो