राष्ट्रगान का 'अपमान' करने वालों पर बरस पड़ी भीड़, थियेटर में ही सिखाया सबक

राष्ट्रगान पर खड़े नहीं होंने वालों को भीड़ में से किसी ने पाकिस्तानी आतंकी करार दे दिया।

बेंगलूरु। सिनेमा हॉल में मूवी शुरू होने से पहले राष्ट्रगान के दौरान कुछ लोगों के खड़े नहीं होने पर वहां मौजूद बाकि लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। ये घटना कर्नाटक के बेंगलूरु की है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि थियेटर में कथित तौर पर कुछ लोगों ने राष्ट्रगान का अपमान किया, जिसके बाद वहां मौजूद लोगों ने उन्हें सबक सिखाना शुरू कर दिया।

राष्ट्रगान पर खड़े नहीं हुए तो बरस पड़ी भीड़

जानकारी के मुताबिक, ये घटना बीते 23 अक्टूबर की है और घटनास्थल बेंगलुरू का पीवीआर ओरियम मॉल है। इस थियेटर में तमिल फिल्म 'असुरन' की स्क्रीनिंग चल रही थी। इस दौरान जब स्क्रीन पर राष्ट्रगान चला तो दो लड़के और दो लड़कियां खड़े नहीं हुए। इसके बाद थियेटर में मौजूद और लोगों ने उनपर चिल्लाना शुरू कर दिया। उन लोगों पर चिल्लाने वालों में एक्टर अरुण गौड़ा भी शामिल थे। भीड़ में से ही उन्हें पाकिस्तानी आतंकी तक बोल दिया गया।

 

भीड़ ने बोला- ये पाकिस्तानी आतंकी हैं

वीडियो में देखा जा सकता है कि, फिल्म देख रहे दो पुरुषों और दो महिलाओं को लोगों द्वारा राष्ट्रगान के दौरान खड़े ना होने के लिए बेइज्जत किया जा रहा है। साथ ही उन्हें 'पाकिस्तानी आतंकी' भी कहा जा रहा है। एक आदमी को यह कहते सुना जा सकता है, 'देश के लिए 52 सेकेंड देने में सक्षम नहीं हो, और ढिठाई से यहां बैठे हो और तीन घंटे की फिल्म देखोगे? क्या तुम लोग पाकिस्तानी आतंकी हो?'

कन्नड़ एक्ट्रेस ने वीडियो को सोशल मीडिया पर किया शेयर

इस वीडियो को कन्नड़ अभिनेत्री बीवी ऐश्वर्या ने फेसबुक पर पोस्ट किया था, लेकिन बाद में उन्होंने इसे डिलीट कर दिया। इस वीडियो में गौड़ा उन लोगों की ओर इशारा करते कह रहे हैं कि जब राष्ट्रगान आता है, ये लोग खड़े नहीं होते, इन लोगों को देखिए। लोग हमें शिकायत दर्ज कराने की बात कह रहे हैं। इस वीडियो में लोगों को यह कहते सुना जा सकता है, 'हमारे सैनिक हमारे लिए कश्मीर में लड़ रहे हैं और तुम लोग यहां बैठे हो और राष्ट्रगान तक के लिए खड़े नहीं हो सकते। इस जगह से निकल जाओ।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned