कोलकाता के बगरी मार्केट में भयंकर आग, पांच घंटे बाद भी हालात बेकाबू

कोलकाता के बगरी मार्केट में भयंकर आग, पांच घंटे बाद भी हालात बेकाबू

फायर ब्रिगेड ने इमारत के भीतर फंसे लोगों को निकालने के साथ आसपास के भवनों को भी खाली करा लिया है।

नई दिल्‍ली। कोलकाता के कैनिंग स्ट्रीट स्थित बगरी बाजार में शनिवार-रविवार की रात भयंकर आग लग गई। आग इतनी भयंकर है कि मौक पर दमकल की 20 गाड़ियां मौजूद हैं। घंटों के बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। फायर ब्रिगेड फिलहाल आग पर काबू पाने की हर कोशिश कर रहा है। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि बगरी बाजार के निकट रात के करीब दस बजे आग लगी और दमकल की 20 गाड़ियों को आग पर काबू पाने के लिए लगाया गया है। इमारत के भीतर फंसे लोगों को निकाल लिया गया है। आसपास के भवनों को भी खाली करा लिया गया है।

करोड़ों की संपत्ति जलकर राख
अभी तक की जानकारी के मुताबिक सुबह 2.45 मिनट पर लगी आग की घटना में अभी तक कोई हताहत नहीं हुआ है। इमारतों की संख्या ज्यादा होने के कारण फायर ब्रिगेड को आग पर काबू पाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है लेकिन हम अपनी सर्वश्रेष्ठ कोशिश कर रहे हैं। आग लगने वाली इमारतों में अधिकतर दवाओं की दुकानें हैं। जानकारी के मुताबिक इलाका धुएं से भर गया है, जिसके चलते दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। आग लगने से कई दुकानों का काफी सामान खाक हो गया। दुकानदारों के मुताबिक करोड़ों संपत्ति जलकर राख हो गया है। हालांकि इस बात का अंदाजा अभी तक सही अनुमान नहीं लगाया गया है। पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल में जुट गई है।

सात महीने पहले अमरतल्‍ला गली में लगी थी आग
आपको बता दे कि 28 फरवरी को कोलकाता में बड़ा बाजार के एक इमारत में सोमवार रात भीषण आग लगी थी। अमरतल्ला गली में एक इमारत की तीसरी मंजिल पर आग लगी इस आग पर काबू पाने के लिए दमकल की बीस गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंचीं। अमरतल्‍ला गली भी बगरी बाजार का ही हिस्‍सा है। आग इतनी भयानक थी कि दमकल की और गाड़ियां मंगाई गईं। इमारत को खाली कराया गया और आपदा प्रबंधन की टीम भी बचाव कार्य में लगी हुई है। फरवरी में जिस इमारत में आग लगी, वो बड़ा बाजार के मशहूर और व्यस्त बागड़ी मार्केट के पास है। ये बाजार दक्षिण एशिया के सबसे भीड़भाड़ और व्यस्ततम बाजार है। आग की खबर मिलते ही कोलकाता पुलिस, आपदा प्रबंधन टीम, दमकल विभाग के अधिकारी और कोलकाता के मेयर सोवन चटर्जी मौके पर पहुंचे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned