कानूनी पचड़े में फंसी पैडमैन, स्क्रिप्ट चोरी के आरोप में अक्षय कुमार पर FIR दर्ज

एक लेखक ने आरोप लगाए हैं कि 'पैडमैन' की स्क्रिप्ट के सीन चोरी के हैं। लेखक रिपू दमन जायसवाल ने अक्षय कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

नई दिल्ली। फिल्म पद्मावत के बाद अब अक्षय कुमार की फिल्म 'पैडमैन' मुश्किल में है। एक लेखक ने आरोप लगाए हैं कि 'पैडमैन' की स्क्रिप्ट के सीन चोरी के हैं। लेखक रिपू दमन जायसवाल ने इसे लेकर अभिनेता अक्षय कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।

डेढ़ साल पहले ही लिखी जा चुकी थी स्क्रिप्ट
लेखक रिपू दमन के मुताबिक उन्होंने करीब डेढ़ साल पहले ही पैडमैन की स्क्रिप्ट लिख दी थी। उन्होंने 20 दिसंबर, 2017 को फेसबुक पर लिखा था कि मैंने अरुणाचलम मुरूगनाथम और साती बायोडिग्रेडेबल सेनेटरी पैड्स पर एक स्क्रिप्ट लिखी थी और उसे रजिस्टर भी करवाया था...5 दिसंबर 2017 को मैंने ये स्क्रिप्ट राइटर एसोशिएसन में रजिस्टर भी करवाई थी और रेयान स्टीफन (करण जौहर प्रोडक्शन के क्रिएटिव हेट) और विक्रमादित्य मोटवानी को भेजा था।। उसके 10 दिन बाद ही 16 दिसंबर,2016 को मैंने सुना कि मिसेज ट्विंकल खन्ना ने घोषणा की थी कि उनकी प्रोडक्शन हाउस अरुणाचलम मुरूगनाथम की जिंदगी पर पैडमैन नाम से फिल्म बनाने जा रही है। इसलिए मैंने फैसला किया है कि मैं फिल्म प्रोड्यूसर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करुंगा।

40 करोड़ है फिल्म का बजट
बता दें की फिल्म की शूटिंग इंदौर, दिल्ली और बनारस में हुई है। फिल्म का बजट 35-40 करोड़ रुपये है।बता दें कि 'पैडमैन'फिल्म जगत की ऐसी पहली फिल्म है, जो मेन्सटूरेशन हाइजिन के प्रति जागरुक करती है। गौरतलब हि कि सैनिटरी पैड्स और वूमेन हाईजीन पर आज तक hollywood में भी कोई फिल्म नहीं बनी है। चलिए आपको बताते है वो 5 कारण जिसके लिए आपको ये फिल्म देखनी चहिए।

1.समाजिक मुद्दा: फिल्म ऐसे सामाजिक मुद्दे पर बनी है जिसे आज से पहले कभी नही छुआ गया है। फिल्म महिलाओं के पीरियड्स पर फिल्माई गई है। फिल्म की टीम ने प्रयास किया है कि फिल्म के कारण समाज में कुछ बदलाव भी जरुर आए। अक्षय कुमार पहले ही फिल्म के प्रमोशन के दौरान बार बार ये कह चुके है कि इस फिल्म को लड़कियों से ज्यादा लड़कों को देखने की जरुरत है। पैडमैन चैलेंज से भी समाज में काफी जागरुकता आई है। जहां एक तरफ लोग पीरियड्स के बारे में बात नही किया करते थे वही दूसरी तरफ लोग सेनेटरी नैपकिन के साथ फोटो खिचा रहे हैं।

2.अक्षय कुमार: फिल्म जगत में अक्षय कुमार आज इतना बड़ा नाम बन गए है कि दर्शक सिर्फ इनके नाम पर ही फिल्म देखने चले जाते हैं। अक्षय भी हर बार पूरी कोशिश करते हैं कि वो अपने फैन्स को कुछ खास दें। इसी का अंजाम हैं कि अक्षय की फिल्मों को ज्यादातर अच्छा ही रिस्पांस मिलता है।

3.स्टॉर कॉस्ट: बता दें कि फिल्म की स्टॉर कास्ट काफी अनोखी है। एक तरफ खुद अक्षय कुमार है तो दूसरी तरफ सोनम कपूर और राधिका आप्टे। माना जा रहा है कि फिल्म निर्दशन के साथ साथ एक्टिंग में भी कुछ खास तरह का मसाला मिलने वाला है। राधिका आप्टे भी एक सरप्राइज पैकेज की तरह सामने आ सकती है। बता दें कि राधिका ने फिल्मों के साथ साथ शार्ट फिल्मों में भी काफी काम किया हुआ है और हर बार उन्हें दर्शको की तालियां ही मिली है।

4.आर बाल्की: बता दें फिल्म का निर्दशन आर बाल्की ने किया है। आर बाल्की को हम 'चीनी कम' और 'पा' जैसी लीक से हटकर बनाई फिल्मों के लिए जानते हैं। इस बार भी वो कुछ अलग ही तरह का विषय ला रहे हैं। जिसकी चर्चा फिल्म के रिलीज से पहले ही होने लगी है।

5.दर्शकों का क्रेज: किसी भी फिल्म को सुपरहिट कराने की जिम्मेदारी दर्शको के पास ही होती है। फिल्म को लेकर जिस तरह का क्रेज दर्शकों के बीच देखा जा रहा है उससे कह सकते है कि फिल्म ने रिलीज होने से पहले ही लोगों के बीच अपनी जगह बना ली है। ये क्रेज पैडमैन चैलेंज की वजह से भी काफी बढ़ा है।

Akshay Kumar
Show More
Chandra Prakash Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned