scriptCoronavirus: पिता ने नहीं माना लॉकडाउन का आदेश, बेटे ने उठा लिया इतना बड़ा कदम | FIR against Father for not following Coronavirus Lockdown orders in Delhi | Patrika News

Coronavirus: पिता ने नहीं माना लॉकडाउन का आदेश, बेटे ने उठा लिया इतना बड़ा कदम

locationनई दिल्लीPublished: Apr 03, 2020 04:02:24 pm

राजधानी दिल्ली के वसंत कुंज में सामने आया अनोखा मामला।
पिता के खिलाफ बेटे ने दर्ज कराई पुलिस में एफआईआर।
रोजाना रोके जाने के बावजूद पिता के घर से बाहर निकलने का आरोप।

Coronavirus: लॉकडाउन के दौरान बसें, उड़ानें और ऑफिस रहेंगे बंद, इन चीज़ों पर भी पड़ेगा असर

Coronavirus: लॉकडाउन के दौरान बसें, उड़ानें और ऑफिस रहेंगे बंद, इन चीज़ों पर भी पड़ेगा असर

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से देशवासियों को बचाने के लिए बीते 24 अप्रैल को पीएम मोदी ने देशभर में 21 दिनों के टोटल लॉकडाउन की घोषणा की। इसके बाद से देशभर में तमाम स्थानों पर लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने और उनके खिलाफ कार्रवाई की तमाम खबरें सामने आ रही हैं। लेकिन इन सबके बीच राजधानी दिल्ली से लॉकडाउन के खिलाफ शिकायत कराने का एक बड़ा ही अनोखा मामला सामने आया है।
BIG NEWS लॉकडाउन उल्लंघन को लेकर ठनका गृह मंत्री का माथा, कर दी सबसे बड़ी घोषणा

जानकारी के मुताबिक वसंत कुंज में दिल्ली पुलिस ने एक शख्स के खिलाफ लॉकडाउन के आदेशों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है। शुक्रवार को उस शख्स के 30 वर्षीय बेटे ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनके पिता रोजाना घर से बाहर जाते हैं और आदेशों की अवहेलना करते हैं।
बेटे द्वारा पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक उनकेे 59 वर्षीय पिता लॉकडाउन के आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं। घरवालों द्वारा रोज उन्हें रोके जाने के बावजूद वह घर से बाहर जाते हैं।
FIR
दरअसल, पीएम मोदी ने देशवासियों को कोरोना से बचाने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी और कहा था कि हर व्यक्ति को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना चाहिए क्योंकि जितना ज्यादा एक-दूसरे से दूरी बनाएंगे, उतना ही कोरोना वायरस फैलने का खतरा कम होगा।
कोरोना से लड़ाई में आंध्र प्रदेश के विधायक बने सबसे ज्यादा रकम देने वाले राजनेता! सुनकर नहीं होगा यकीन

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग काफी कारगर है और इससे वायरस की चेन बनने के क्रम को तोड़ा जा सकता है। इसके अलावा नियमित रूप से अच्छे से साबुन-पानी या फिर हैंड सैनेटाइजर से हाथों को धोने, मास्क पहनने से भी वायरस से बचाव किया जा सकता है।
बता दें कि शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक देश में अब तक कोरोना वायरस के कुल 2301 मामले सामने आए हैं। इनमें से 156 को डिस्चार्ज/सही किया जा चुका है, जबकि 56 लोगों की जान चली गई है। वहीं, एक व्यक्ति माइग्रेट हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो