बैन के खिलाफ HC पहुंची नेस्ले,  माधुरी-अमिताभ-प्रीति पर FIR

बैन के खिलाफ HC पहुंची नेस्ले,  माधुरी-अमिताभ-प्रीति पर FIR
maggi

मैगी के प्रचार- प्रसार करने को लेकर अमिताभ , प्रीति और माधुरी दीक्षित समेत छह लोगों के खिलाफ FIR  दर्ज

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के काजी मोहम्मदपुर थाना में मैगी के प्रचार- प्रसार करने को लेकर फिल्म कलाकार अमिताभ बच्चन, प्रीति जिंटा और माधुरी दीक्षित समेत छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रंजित कुमार मिश्रा ने बताया कि अदालत के आदेश पर अमिताभ, माधुरी, प्रीति और मैगी बनाने वाली कम्पनी नेश्ले के तीन अधिकारियों के खिलाफ काजी मोहम्मदपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है । उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में एक मामला दर्ज कराया था, जिसमें उन्होंने यह आरोप लगाया था कि मैगी खाने के बाद उनकी तबीयत खराब हो गई थी।

उल्लेखनीय है कि ओझा ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में अर्जी दायर कर आरोप लगाया था कि मैगी में कई रासायनिक तत्व है जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। उन्होंने इसके लिए मैगी का प्रचार करने वाले फिल्म कलाकार और इसका उत्पादन करने वाली कम्पनी के अधिकारियों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई करने की मांग की थी।

नेस्ले मैगी उत्पादन पर प्रतिबंध के खिलाफ न्यायालय पहुंची

वहीं मैगी बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया ने शुक्रवार को उत्तराखंड सरकार के एक फैसले के खिलाफ उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है। राज्य सरकार ने नेस्ले की पंतनगर स्थित फैक्ट्री से मैगी के उत्पादन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। उत्तराखंड सरकार ने गुरूवार को राज्य में 90 दिनों के लिए मैगी के उत्पादन, भंडारण, वितरण और उसकी बिक्री पर रोक लगाने का नोटिस जारी किया था। नेस्ले इंडिया में कारपोरेट संचार मामलों के वरिष्ठ प्रबंधक हिमांशु मांगलिक ने कहा कि हमने पहले ही अपने उत्पाद वापस लेने का फैसला लिया है। हमने आज (शुक्रवार) उत्तराखंड उच्च न्यायालय में पंतनगर स्थित फैक्ट्री से उत्पादन पर प्रतिबंध के आदेश को चुनौती दी है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned