scriptअनोखा मामला: कोरोना से पति की मौत, पत्नी खिलाफ केस दर्ज, जानें क्या है वजह? | Fir Lodged Against Wife On Husband Death Due to COVID19 | Patrika News

अनोखा मामला: कोरोना से पति की मौत, पत्नी खिलाफ केस दर्ज, जानें क्या है वजह?

Published: Oct 06, 2020 03:44:54 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

महाराष्ट्र में कोरोना ( COVID-19 in Maharashtra ) से पति की मौत, पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज
जिला प्रशासन ने पत्नी पर लगाया लापरवाही बरतने का आरोप

Fir Lodged Against Wife On Husband Death Due to COVID19

कोरोना का ऐसा मामला, जो चर्चा का विषय बन गया है।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) को लेकर इन दिनों हर जगह हाहाकार मचा हुआ है। लॉकडाउन और पाबंदियों के बावजूद कोरोना वायरस का मामला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आलम ये है कि देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 65 लाख के पार पहुंच चुका है। लेकिन, इसी बीच महाराष्ट्र ( coronavirus in Maharashtra ) से कोरोना वायरस को लेकर ऐसा मामला सामने आया है, जो चर्चा का विषय बना हुआ है। भंडारा जिले में कोविड-19 से एक शख्स की मौत हो गई है। इसके लिए उसकी पत्नी को जिम्मेदार ठहराया गया है और उसके खिलाफ शिकायत भी दर्ज की गई है।
पढ़ें- गले और फेफड़ों के बाद Coronavirus का दिमाग पर असर, याददाश्त खो रहे है मरीज

कोरोना से पति की मौत, पत्नी के खिलाफ FIR

घटना भंडाला जिले के लखंडूर की है। बताया जा रहा है कि 28 सितंबर को एक व्यक्ति में कोरोना का लक्षण दिखाई दिया, जिसके बाद उसकी जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव निकला। इसके बाद जिला प्रशासन ने शख्स की पत्नी से कहा कि उसे हॉस्पिटल में भर्ती करेंगे। लेकिन, पत्नी अपने पति को घर लेकर चली गई। लेकिन, घर पर उसकी हालत बिगड़ने लगी और आखिरकार उसकी मौत हो गई। परिणाम ये है कि यह मामला गरमा गया और चिकित्साधीक्षक की शिकायत पर मृतक की पत्नी के खिलाफ महामारी बीमारी अधिनियम, 1897 की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है। पत्नी पर आरोप लगा है कि उसने लापरवाही बरती है, जिसके कारण शख्स की मौत हो गई है। शायद यह पहला मामला है, जब कोरोना मरीज के किसी परिजन के खिलाफ इस तरह की शिकायत दर्ज कराई गई है।
पढ़ें- खुशखबरी: कोरोना को मात देने की तैयारी में भारत,russia vaccine से कोरोना टीकाकरण की हो सकती है शुरुआत

लोगों से लापरवाही न बरतने की सलाह

पावनी के सब-डिविजनल ऑफ़िसर अधिकारी अश्विनी शेंडगे का कहना है कि लखंडूर की यह घटना से लोग सीख लें। क्योंकि, अगर कोई भी व्यक्ति नियम तोड़ेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यहां आपको बता दें कि सरकार ने साफ कहा है कि इस महामारी को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतें। इसके बावजूद लोग लापरवाही बरत रहे हैं। अब देखना यह है कि इस मामले में पत्नी को क्या सजा मिलती है? फिलहाल, यह घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो