scriptहैदराबाद: छात्र की आत्महत्या के बाद केंद्रीय मंत्री और कुलपति पर केस | FIR on vice president and minister on dalit student suicide case | Patrika News
विविध भारत

हैदराबाद: छात्र की आत्महत्या के बाद केंद्रीय मंत्री और कुलपति पर केस

हैदराबाद विश्वविद्याल में छात्र की आत्महत्या के बाद केंद्रीय श्रम मंत्री और कुलपति पर एफआईआर दर्ज हुई है

Jan 19, 2016 / 09:04 am

Anil Kumar

Hyderabad suicide case

Hyderabad suicide case

नई दिल्ली। हैदराबाद विश्वविद्याल के एक दलित छात्र द्वारा आत्महतया करने पर सोमवार को जोरदार हंगामा हुआ। छात्रों ने न्याय की मांग करते हुए हैदराबाद से लेकर दिल्ली तक जोरदार प्रदर्शन किए। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय और हैदराबाद विश्वविद्यालय के कुलपति पर एफआईआर दर्ज कर ली है। वहीं, विपक्ष ने दत्तात्रेय से इस्तीफे की मांग की है।

आत्महत्या करने वाला छात्र निलंबित था
मृत रोहित वेमुला उन पांच पीएचडी छात्रों में शामिल था जिन्हें पिछले साल अगस्त में हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय से निलंबित कर दिया गया था। इन पर गलत गतिविधियों में लिप्त रहने और एक छात्र नेता पर हमला करने का आरोप था। इन्हें छात्रावास से भी बाहर निकाल दिया गया था। छात्र का शव रविवार को विश्वविद्यालय परिसर में छात्रावास के कमरे में लटका मिला था। शव को सोमवार को विरोध-प्रदर्शन के बीच पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। केंद्रीय मंत्री दत्तात्रेय पर आरोप है कि उन्होंने मानव संसाधन विकास मंत्री स्मति ईरानी को पत्र लिखकर इन छात्रों के तथाकथित राष्ट्रविरोधी कामों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी।

कांग्रेस ने घरते हुए की इस्तीफे की मांग
कांग्रेस ने कहा कि एफआईआर के बाद केंद्रीय मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। पार्टी ने मांग की कि मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी खुद हैदराबाद जाकर जांच करें।

इन पर हुई एफआईआर दर्ज
केंद्रीय मंत्री दत्तात्रेय, कुलपति अप्पा राव, विधान परिषद सदस्य रामचंद राव, छात्र सुशील कुमार और राम कृष्ण। इन पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस।

Home / Miscellenous India / हैदराबाद: छात्र की आत्महत्या के बाद केंद्रीय मंत्री और कुलपति पर केस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो