बिहार संपर्क क्रांति में लगी भीषण आग, जलकर खाक हुई पूरी बोगी

  • दरभंगा में बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस में लगी आग
  • एक बोगी पूरी तरह जलकर खाक

नई दिल्ली। बिहार से एक सनसनीखेज मामला सामने आ रहा है। दरंभगा रेलवे स्टेशन पर 'बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस' में अचानक आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे में एक बोगी पूरी तरह जलकर राख हो गई। हालांकि, इस दर्दनाक हादसे में किसी के हताहत की कोई खबर नहीं है।

बताया जा रहा है कि यह भीषण हादसा बुधवार देर रात हुई। बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन नंबर 12565 दरभंगा स्टेशन पर खड़ी थी। तभी अचानक डब्लयूजीसीएन 05210/सी बोगी में आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थी कि पूरी बोगी जलकर खाक हो गई।

आनन-फानन में घटना की सूचना रेलवे प्रशासन को दिया गया। आग पर काबू पाने के लिए पहले सीज फायर का इस्तेमाल किया गया, लेकिन लपटें कम नहीं हुईं। इसके बाद दरभंगा फायर बिग्रेड की तीन टीमों ने लगभग तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जब तक आग पर काबू पाया जाता, तब तक कोच जलकर पूरी तरह राख हो चुकी थी। गनीमत यह रही कि रेलकर्मियों ने आग लगी कोच के दोनों तरफ की बोगियों को तुरंत काटकर अलग कर दिया गया, नहीं तो पूरी ट्रेन आग की चपेट में आ जाती।

पढ़ें- मुंबई की रफ्तार पर बारिश ने लगाई ब्रेक, अगले 24 घंटे और पड़ सकता है भारी

bhar_1.jpg

वहीं, सूचना पर आरपीएफ इंस्पेक्टर जवाहर लाल, स्टेशन अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, माल अधीक्षक तनवीर आलम, सहायक अभियंता दिलीप कुमार भी मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों का कहना है कि घटना की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned