scriptचलती ट्रेन में अचानक लग गई आग, यात्रियों में मचा हड़कंप, इंजन ने काम करना कर दिया बंद | fire in train | Patrika News

चलती ट्रेन में अचानक लग गई आग, यात्रियों में मचा हड़कंप, इंजन ने काम करना कर दिया बंद

locationनई दिल्लीPublished: Jan 07, 2019 03:37:45 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

चलती ट्रेन में आग लगने से हड़कंप मच गया।

train accident

चलती ट्रेन में अचानक लग गई आग, यात्रियों में मचा हड़कंप, इंजन ने काम करना कर दिया बंद

नई दिल्ली। बड़ी खबर हरियाणा से आ रही है। यहां के अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन के पास एक चलती ट्रेन में अचानक आग लग गई। इस घटना से हड़कंप मच गया। हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। गनीमत यह रही की इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई है।
पैसेंजर ट्रेन में लगी आग

जानकारी के मुताबिक, सहारनपुर-नंगल डैम पैसेंजर ट्रेन सोमवार को नंगल डैम स्‍टेशन जा रही थी। ट्रेन अंबाला के बराड़ा के पास पहुंची तो इंजन के ठीक पीछे वाली बोगी में यात्रियों ने अचानक धुआं निकलता देखा। देखते ही देखते पूरी बोगी में आग लगनी शुरू हो गई। इसके कारण यात्रियों में हड़कंप मच गया और चेन खींचकर यात्रियों ने ट्रेन को रुकवाया। बताया जा रहा है कि ट्रेन के अंदर शार्टसर्किट के साथ धमाका हुआ, जिसके कारण यह आग लग गई।
आग के कारण मचा हड़कंप

आग लगते ही ट्रेन के अंदर अफरा-तफरी मच गई और ड्राइवर को सूचना दिया गया। सूचना मिलते ही ड्राइवर और गार्ड ने आग बुझाने की कोशिश की। हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन, इंजन फेल हो गया जिसके बाद आलाधिकारियों को इसकी सूचना दी गई। अधिकारियों ने बाद में दूसरा इंजना मंगाया और ट्रेन को कुछ घंटों बाद मौके से रवाना किया। सबसे बड़ी बात यह रही की इस दुर्घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। फिलहाल, घटना की छानबीन की जा रही है। लेकिन, कुछ देर के लिए दहशत मच गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो