Coronavirus: यहां खुला पहला प्लाज्मा बैंक, COVID-19 से जंग जीतने में मिलेगी मदद

  • Coronavirus के खिलाफ जंग जारी, तेलंगाना ( Telangana ) में खुला पहला प्लाज्मा बैंक
  • प्लाज्मा बैंक ( Plasma Bank ) खुलने से COVID-19 के खिलाफ जंग जीतने में मिलेगी मदद

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) की चपेट में है। आलम ये है कि देश में कोरोना संक्रमितों (COVID-19) का आंकड़ा 31 लाख के पार पहुंच चुका है। जबकि, 57 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इस महामारी के खिलाफ लगातार जंग जारी है। वहीं, कोरोना संक्रमण के इलाज में प्लाज्मा ( Plasma Therapy ) के कारगर साबित होने के बाद तेलंगाना ( Telangana ) में पहला प्लाज्मा बैंक ( Plasma Bank in Telangana ) खुल गया है। बताया जा रहा है कि प्लाज्मा बैंक के खुलने के बाद अब कोरोना से जंग जीतने में और ज्यादा मदद मिलेगी।

तेलंगाना में खुला पहला प्लाज्मा बैंक

जानकारी के मुताबिक, रोटरी क्लब ( Rotary Club ) की पहल से तेलंगाना ( coronavirus in Telangana ) में पहला प्लाज्मा बैंक खुला है। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ( G Kishan Reddy ) ने इस प्लाज्मा बैंक ( Plasma Bank ) का शुभारंभ किया। इस मौके पर गृह राज्य मंत्री ने रोटरी क्लब, हैदाराबाद को इस योगदान के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना वैक्सीन (corona vaccine ) नहीं आ जाता, तब तक कोरोना मरीजों के इलाज के लिए प्लाज्मा थेरेपी ( Plasma Therapy ) ही एक मात्र उम्मीद की किरण है। किशन रेड्डी ने कहा कि हैदराबाद में पहला प्लाज्मा बैंक स्थापित हो गया है। उन्होंने कहा कि इस महामारी से लड़ने के लिए राज्य में कई तरह के उपाय किए हैं, प्लाज्मा बैंक भी उनमें से एक है। मंत्री ने कहा कि इस महामारी के लिए अब तक कोई टीका नहीं है। लिहाजा, सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि इस वायरस से खुद को सुरक्षित रखें। फिलहाल, प्लाज्मा बैंक में इसमें काफी मददगार साबित होगा।

कोरोना से जंग जीतने वालों से मदद की अपील

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री किशन रेड्डी ( Kishan Reddy on coronavirus ) ने कहा कि जो लोग कोरोना वायरस से जंग जीत चुके हैं, वे प्लाज्मा का दान करें और दूसरे लोगों की जिंदगी बचाएं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (coronavirus in India) से ठीक हो चुके मरीज कई और जीवन बचाने में मददगार साबित हो सकते हैं। इसके लिए उन्होंने लोगों को प्रोत्साहित भी किया। साथ ही केन्द्रीय मंत्री ने लोगों से लापरवाही से बचने की भी सलाह दी। किशन रेड्डी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) इस वायरस को रोकने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। सभी राज्यों के सीएम और जानकारों से लगातार बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में काफी हद तक कामयाबी मिल गई है और यह राज्य एक सफल मॉडल भी साबित हुआ है। यहां आपको बता दें कि कुछ राज्यों में कोरोना वायरस को लेकर स्थिति लगातार बिगड़ रही है। इनमें तेलंगाना राज्य भी शामिल है।

Show More
Kaushlendra Pathak
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned