scriptमछुआरा केस: एक मरीन के इटली में रहने की अवधि और बढ़ी | Fishermen case: One marine gets extension of time to live in Italy | Patrika News

मछुआरा केस: एक मरीन के इटली में रहने की अवधि और बढ़ी

Published: Jul 13, 2015 03:44:00 pm

इटली के एक नौसैनिक मैसिमिलानो लाटोरे की इटली में अपने घर में रहने की अवधि को सुप्रीम कोर्ट ने छह महीने और बढ़ा दिया

italian marine

italian marine

नई दिल्ली। 2012 में भारतीय मछुआरों को मारने के आरोपी इटली के एक नौसैनिक मैसिमिलानो लाटोरे की इटली में अपने घर में रहने की अवधि को सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को छह महीने और बढ़ा दिया। सरकार ने कोर्ट में कहाकि स्वास्थ्य कारणों के आधार पर लाटोरे के इटली में रहने की अवधि को बढ़ाने से उसे कोई ऎतराज नहीं है।

इस मुद्दे पर इटली के अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता के फैसले पर अतिरिक्त सॉलीसिटर जनरल पीएस नरसिम्हा ने कहाकि भारत इस सुनवाई में शामिल होगा। उन्होंने जस्टिस एआर दवे कि बैंच के सामने कहाकि इस सुनवाई के दौरान भारत सभी आपत्तियों को उठाएगा। बैंच ने सरकार को इटली की रिट पिटीशन पर जवाब देने को कहा था।

इस मामले में अब अगली सुनवाई अगस्त के अंतिम सप्ताह में होगी। लाटोरे को पिछले साल सितंबर में पहली बार ब्रेन स्ट्रोेक के इलाज के लिए इटली जाने की अनुमति दी गई थी। लाटोरे और उसके साथी साल्वाटोरे गिरोने पर फरवरी 2012 में केरल तट पर दो मछुआरों की हत्या का आरोप है। इस मामले में दिल्ली की स्पेशल कोर्ट में ट्रायल अब शुरू होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो