एयर इंडिया के 5 पायलट कोरोना पॉजिटिव, चीन से लौटे थे कुछ दिन पहले

Highlight

- पॉजिटिव पाए गए कोरोना मरीजों ( corona patient ) की 72 घंटे पहले ही जांंच हुई थी

- ये सभी पायलट ( Pilot ) कार्गो विमान लेकर चीन गए थे

नई दिल्ली। कोरोना ( coronavirus ) महामारी की लड़ाई में अब कोरोना वारियर्स ( Corona Warriors ) पर ही सबसे अधिक खतरा बढ़ रहा है। डॉक्टर, नर्स, पुलिसकर्मी और सेना के जवानों के बाद अब कोरोना ने एयर इंडिया के पायलटों को भी अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। जानकारी के मुताबिक, एयर इंडिया ( Air India ) के पांच पायलट कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

मुंबई में स्पेशल मेडिकल केयर में रखे गए पॉजिटिव पायलट

सभी पायलट की उड़ान भरने से 72 घंटे पहले जांच हुई थी। कोरोना जांच की रिपोर्ट आने के बाद इन सभी को मुंबई में स्पेशल मेडिकल केयर में रखा गया है। एयर इंडिया से संबंधित कुछ सूत्रों का कहना है कि ये सभी कुछ दिन पहले कार्गो विमान लेकर चीन गए थे।

एयर इंडिया पायलट का संक्रमित होना चिंता की बात

पायलट का कोरोना पॉजिटिव पाया जाना चिंता की बात इसलिए भी है, क्योंकि इस वक्त विदेश में फंसे भारतीयों को वापस लाये जाने के लिए वंदे भारत मिशन चलाया जा रहा है। जिसमे एयर इंडिया के पायलट महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इसके साथ देश के कोने कोने में कहीं भी जरूरत पड़ने दवा और अन्य जरूरी सामान पहुंचाना भी एयर इंडिया के पायलट की जिम्मेदारी है।

वंदे भारत मिशन में एयर इंडिया की अहम भूमिका

आपको बता दें कि वंदे भारत मिशन में एयर इंडिया की बड़ी भूमिका है। मिशन के तहत एयर इंडिया की 27 उड़ाने खाड़ी देशों से, 11 UAE से, 7 बांग्लादेश से, अमरीका के 4 हवाई अड्डों से 7, दक्षिण-पूर्व एशिया से 14 और 7 उड़ाने लंदन से भारत के लिए रवाना होने वाली हैं।

coronavirus Coronavirus causes कोरोना वायरस
Show More
Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned