scriptदिल्ली: मेट्रो स्टेशन पर मिले 500 रुपए के लाखों जाली नोट, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं | five hundred millions Fake note found at metro station in delhi | Patrika News

दिल्ली: मेट्रो स्टेशन पर मिले 500 रुपए के लाखों जाली नोट, अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं

locationनई दिल्लीPublished: Oct 20, 2019 02:54:09 pm

Submitted by:

Shivani Singh

मेट्रो स्टेशन पर बैग में मिले लाखों के जाली नोट
जब्त जाली नोटों की मूल्य 4 लाख 64000
पुलिस ने अभी तक किसी को नहीं किया गिरफ्तार

note

नई दिल्ली। दिल्ली के कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर लावारिस बैग से 500 रुपए के लाखों जाली नोट जब्त किए गए हैं। जब्त कुल नोटों का मूल्य 4 लाख 64000 रुपए बताया जा रहा है। इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अभी तक किसी को गिरफ्तारी नहीं नहीं किया है।

यह भी पढ़ें

जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, PoK में किया कई आतंकी कैंपों को ध्‍वस्‍त

बता दें कि किसी मेट्रो स्टेशन पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) की ओर से इतनी बड़ी संख्या में जाली नोट जब्त किए जाने का यह पहला मामला है। यह नोट शनिवार शाम जब्त किए गए हैं।

मीडिया से बात करते हुए सीआईएसएफ प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि इस मामले में किसी की फिलहाल गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। जब्त जाली नोट दिल्ली मेट्रो रेल पुलिस के हवाले कर दिए गए हैं।’

यह भी पढ़ें

राजधानी दिल्ली पर मंडराया खतरा, जैश के निशाने पर 400 से ज्यादा इमारतें

हेमेंद्र सिंह ने कहा, ‘जाली नोटों से भरे इस लावारिस बैग पर सबसे पहले नजर, कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ सब-इंस्पेक्टर बीरेंद्र सिंह की पड़ी थी।’कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर-8 पर मिले इस लावारिस बैग का मालिक कौन है? फिलहाल इसका पता नहीं चल सका है। पुलिस और सीआईएसएफ बैग मालिक तक पहुंचने के लिए सीसीटीवी फुटेज की भी मदद ले रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो