जम्मू-कश्मीर में लश्कर के जहूर वानी समेत पांच आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में मिला असलहा

- गिरफ्तार किए गए आतंकियों में जहूर वानी ( zahoor wani ) का नाम भी शामिल है

- जहूर वानी से पूछताछ के बाद सुरक्षाबलों ने लश्कर ( Lashkar-e-Taiba ) के एक ठिकाने को भी अपने कब्जे में ले लिया है

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) में सुरक्षाबलों को बहुत बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। दरअसल, शनिवार को बडगाम पुलिस, 53 राष्ट्रीय राइफल्स और सीआरपीएफ ( CRPF ) की 153 बटालियन के जॉइंट ऑपरेशन में लश्कर ए तैयबा के पांच आतंकियों को गिरफ्तार हुए हैं। गिरफ्तार आतंकियों में जहूर वानी भी शामिल है।

गिरफ्तार किए गए बाकी 4 आतंकी

जहूर के अलावा सुरक्षाबलों ने चार अन्य आतंकियों यूनुस मीर, असलम शेख, परवेज शेख और रहमान लोन को भी गिरफ्तार किया गया है। ये सभी खान साहिब के रहने वाले हैं और लश्कर के आतंकियों के लिए रहने का बंदोबस्त करते हैं।

आतंकियों के एक ठिकाने से मिला असलहा बारूद

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने जहूर वानी को अरिजल गांव से पकड़ा है। जहूर वानी से पूछताछ के बाद सुरक्षाकर्मियों ने आतंकियों के एक ठिकाने को भी अपने कब्जे में लिया है, जहां से सुरक्षाबलों को भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला है। ये आतंकी ठिकाना जहूर वानी के घर से महज 200-300 मीटर दूर था।

कौन है जहूर वानी?

आपको बता दें कि जहूर वानी लश्कर के आतंकवादी यूसुफ क्वान्त्रो का करीबी है। जहूर वानी यूसुफ की टीम को ट्रांसपोर्टेशन, छिपने की जगह और सामान मुहैया कराता था। यूसुफ दक्षिण कश्मीर के बडगाम और बारामूला में सक्रिय है।

Kapil Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned