script

FlashBack 2017: बलात्कारी बाबा से लेकर लालू तक, ये सभी लोग बर्बाद हो गए

Published: Dec 24, 2017 01:24:47 pm

Submitted by:

Priya Singh

ये साल कई लोगों के लिए काफी अच्छा साबित हुआ तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जो 2017 को अपने ज़िंदगी के सबसे बुरे दौर के लिए ज़िंदगी भर याद रखेंगे।

baba
नई दिल्ली। कुछ ही दिन बाद साल 2018 की शुरुआत हो जाएगी। साल 2017 अपनी कुछ खट्टी-मीठी यादें देकर हमेशा-हमेशा के लिए हमें छोड़कर चला जाएगा। ये साल कई लोगों के लिए काफी अच्छा साबित हुआ तो कुछ लोग ऐसे भी हैं जो 2017 को अपने ज़िंदगी के सबसे बुरे दौर के लिए ज़िंदगी भर याद रखेंगे। आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही लोगों की एक कड़क लिस्ट लाए हैं, जो इस साल (2017) को ज़िंदगी भर कोसते रहेंगे। उनके लिए ये साल तो जा रहा है लेकिन लंबे समय के लिए दर्द इनके सीने में भर दिया है।
करोड़ों लोगों के मसीहा, यानि गुरमीत राम रहीम उर्फ बलात्कारी बाबा का साल 2017 ने सब कुछ छीन लिया। इस साल ने राम रहीम के सालों भर की सभी काली कमाई के साथ-साथ करोड़ों फैंस को भी छीन लिया। जो बाबा अपने साथ सैकड़ों गाड़ियों का काफिला लेकर चलता था, आज कोई उसकी शक्ल तक नहीं देखना चाहता।
कॉमेडी के स्टार बने कपिल शर्मा इस साल बर्बाद हो गए। मेलबर्न से मुंबई लौट रहे कपिल अपनी पूरी टीम के साथ 16 मार्च को वापस आ रहे थे। किसी विवाद पर उन्होंने सुनील ग्रोवर को जूते से मार दिया था। जिसके बाद सुनील ने शो छोड़ दिया, जो कपिल की बर्बादी की वजह बन गई।
कांग्रेस की सरकार में रेल मंत्री रहे लालू यादव ने अपने काल में होटल अलॉटमेंट के नाम पर खूब भ्रष्‍टाचार किया। जिसके लिए ईडी ने उनके साथ-साथ बेटे तेजस्‍वी यादव के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया। इतना ही नहीं लालू का परिवार मनी लॉन्ड्रिंग के केस में भी फंसा है। इसके अलावा 23 दिसंबर को सीबीआई कोर्ट ने चारा घोटाला में लालू को दोषी ठहरा दिया।
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरीयम और मरियम के पति कैप्टन मोहम्मद सफदर को पनामा पेपर मामले में भ्रष्टाचार का आरोपी घोषित कर किया गया। सभी पर पाकिस्तान में केस दर्ज है, यही वजह थी कि पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें पद के लिए अयोग्य घोषित कर दिया। जिसके बाद उन्हें पीएम की कुर्सी से इस्तीफा देना पड़ा। वर्तमान में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खकान अब्बासी हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो