scriptइन हस्तियों के लिए शानदार रहा साल 2017, और बने रहे चर्चा के विषय | Patrika News
विविध भारत

इन हस्तियों के लिए शानदार रहा साल 2017, और बने रहे चर्चा के विषय

7 Photos
6 years ago
1/7

साल 2018 की शुरुआत बस होने ही वाली है। और हर साल के आखिरी दिनों में पूरे साल का लेखा जोखा देखा जाता है। कहावत है समय वह स्कूल है जिसमे हम सीखते हैं और जाता हुआ वक्त, हमें कुछ न कुछ सीखा जाता है। बहुत सारी अच्छी बुरी घटनाओं के साथ साल 2017 कुछ लोगों के लिए बहुत शानदार रहा। आज ऐसे ही कुछ लोगों की चर्चा करेंगे जिनके नाम बीते साल में लगातार सुर्खियों में आते रहे।

2/7

विराट कोहली के लिए तो कई मायनों में साल 2017 बढियां रहा। इस साल विराट का क्रिकेट ग्राफ तेजी से ऊपर उठा। उन्होंने 2017 में 43 मैचों में 59.67 की औसत से 2208 रन बनाए। इसके अलावा अनुष्का से शादी करके उनका प्रमोशन भी हो गया। और तो और इसी साल के अंत में उन्होंने अनुष्का संग शादी रचाई।

3/7

यूपी चुनाव में एतिहासिक जीत के साथ बीजेपी के सामने चुनौती आ गई कि आखिर उत्तर प्रदेश की सत्ता के शीर्ष पर किसे बिठाया जाए। लंबे विचार-विमर्श के बाद योगी आदिकत्यनाथ को यूपी की जिम्मेदारी दी गई। सांसद से मुख्यमंत्री बने योगी आदित्यनाथ के लिए साल 2017 यादगार रहा। क्योंकि इस साल उनकी राजनीतिक सफर की शानदार शुरुआत हुई।

4/7

हार्दिक, जिग्नेश और अल्पेश के नजरिये से गुजरात चुनाव और पूरा साल बेहद महत्वपूर्ण रहा। हार्दिक पटेल गुजरात में पाटीदार समुदाय के एक बड़े नेता साबित हुए। अल्पेश ठाकुर की पहचान गुजरात में सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ता के रुप में स्थापित हुई और जिग्नेश दलित समुदाय के नए नायक बनने की काबिलियत रखते हैं।

5/7

रोहित शर्मा 2017 को कभी नहीं भूलना चाहेंगे। इस साल उन्होंने सबसे ज्यादा शतक लगाए। वन-डे में अपना तीसरा दोहरा शतक जड़ डाला और तो और टी-20 फॉर्मेट में भी 35 गेंदों में शतक लगाकर वहां भी रिकॉर्ड बनाया।

6/7

आशीष नेहरा ने इस साल क्रिकेट से सन्यास लिया। उनकी जैसी विदाई क्रिकेट के कई बड़े दिग्गजों को भी नहीं मिल पाई। जिस सम्मान का हकदार एक खिलाड़ी होता है। नेहरा को वो पूरा मिला। इस लिहाज से उनके लिए भी साल 2017 शानदार रहा।

7/7

सलमान की ट्यूबलाइट साल के अंत तक बुझते-बुझते आखिरकार जल ही गई साल के आखिर में रिलीज हुई उनकी फिल्म टाइगर जिंदा ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। कहा जा रहा है कि टाइगर जिंदा हैं, कमाई के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

loksabha entry point
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.