scriptभारत से ब्रिटेन के लिए उड़ान सेवा शुरू होगी, अब यहां पर आने पर भी होगी कोरोना जांच | Flight service will start from India to Britain | Patrika News

भारत से ब्रिटेन के लिए उड़ान सेवा शुरू होगी, अब यहां पर आने पर भी होगी कोरोना जांच

locationनई दिल्लीPublished: Jan 05, 2021 09:14:41 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

भारत और यूके के बीच हवाई यात्रा को सीमित स्तर पर शुरू करने का फैसला लिया गया है।
यात्रियों के लिए नए और सख्त नियम बनाए जाएंगे।

hardeep singh puri

हरदीप सिंह पुरी

नई दिल्ली। भारत सरकार ने कोरोना वायरस के नए प्रकार के स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन के लिए हवाई यात्रा सेवा पर लगाए गए प्रतिबंध को हटाने का निर्णय किया है।

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के अनुसार बुधवार से ब्रिटेन के लिए सीमित संख्या में उड़ानों का संचालन शुरू कर दिया। इसके साथ यात्रियों के लिए नए और सख्त नियम बनाए जाएंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1346452764973383682?ref_src=twsrc%5Etfw
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा कि उपलब्ध तथ्यों के आधार पर भारत और यूके के बीच हवाई यात्रा को सीमित स्तर पर शुरू करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने निर्णय लिया कि आरटी-पीसीआर जांच यात्रा से 72 घंटे पहले की जाती थी, वह पर्याप्त नहीं है।
पुरी के अनुसार इसलिए यात्रा पूरी होने के बाद भी जांच को अनिवार्य किया गया है। उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में कुछ और कदम उठाने होंगे तो वे भी उठाए जाएंगे। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने बताया कि भारत से ब्रिटेन के लिए उड़ानों की संख्या को प्रति सप्ताह 60 से घटाकर 30 कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि यात्री को यात्रा शुरू करने से पहले और उतरने के बाद भी अपनी कोरोना जांच (आरटी-पीसीआर जांच) करवानी होगी। भारत से ब्रिटेन जाने वाले यात्रियों को कोरोना जांच को कराना अनिवार्य होगा। वहीं ब्रिटेन से भारत आने वाले विमान यात्रा शुरू करने से पहले और उतरने के बाद यात्रियों को कोरोना की जांच करानी ही होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो