scriptहैदराबाद में भारी बारिश कहर, कई इलाकों में जलजमाव से जीवन अस्त-व्यस्त | Flood In Hyderabad | Patrika News

हैदराबाद में भारी बारिश कहर, कई इलाकों में जलजमाव से जीवन अस्त-व्यस्त

locationनई दिल्लीPublished: Sep 27, 2019 04:44:07 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

बाढ़ के कारण हैदराबाद में तबाही
कई इलाकों में जलजमाव से जीवन अस्त-व्यस्त

flood
नई दिल्ली। भारी बारिश के कारण देश के कई हिस्सों में बाढ़ का कहर जारी है। वहीं, हैदराबाद के कई हिस्सों में भारी बारिश से जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कई निचले इलाकों में पानी भर गया है। मौसम विभाग ने कहा कि गुरुवार मध्यरात्रि से शुरू हुई भारी बारिश शुक्रवार सुबह तक जारी रही, जिसके चलते कई घरों में बाढ़ का पानी घुस आया और लोग इसके चलते प्रभावित हुए।
हैदराबाद मौसम विभाग का कहना है कि कई इलाकों में बहुत अधिक 14 सेमी तक भारी बारिश देखने को मिली। शहर के बीचों-बीच आसिफनगर इलाके के गुडीमल्कापुर में सबसे अधिक 14.85 सेमी बारिश दर्ज की गई, जो अपने आप में एक नया रिकॉर्ड है। तेलंगाना स्टेट डेवलपमेंट प्लानिंग सोसाइटी के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, नंपली, राजेंद्रनगर, सिकंदराबाद, खैरताबाद, मुशीराबाद और बहादुरपुरा में भी भारी वर्षा हुई। वहीं, एक खुले नाले की दीवार गिरने से राज्यपाल के आधिकारिक आवास राजभवन के पास स्थित एमएस माकता में 200 घरों में पानी घुस गया।
इधर, ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कारपोरेशन (जीएचएमसी) की आपातकालीन टीमों ने दीवार की मरम्मत के लिए काम करना शुरू कर दिया है। बारिश के चलते बह रही नालियों के माध्यम से भारी बाढ़ के कारण हुसैन सागर झील का जल स्तर भी बढ़ रहा है। झील का जल स्तर शुक्रवार सुबह 513.4 मीटर के फुल टैंक लेवल (एफटीएल) के मुकाबले 513.9 मीटर रहा। इसके बाद चैनल गेट्स को खोला कर पानी छोड़ा गया, ताकि इस बात को सुनिश्चत किया जा सके की जल स्तर 514.75 मीर्ट्स से ऊपर खतरे के निशान को ना छुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो