script

पूर्व CBI प्रमुख सिंहा के खिलाफ पद के दुरूपयोग की जांच हो: SC

Published: May 14, 2015 11:28:00 am

 हालांकि सीबीआई के पूर्व निदेशक रंजीत सिंहा ने पद के दुरूपयोग के आरोपों से इनकार किया 

ranjeet sinha

ranjeet sinha

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने गुरूवार को कहाकि सीबीआई के पूर्व निदेशक रंजीत सिंहा के खिलाफ पद के दुरूपयोग मामले में जांच होनी चाहिए। सिंहा के खिलाफ यह आरोप वकील प्रशांत भूषण और एक एनजीओ ने लगाया था। उन पर आरोप है कि पद पर रहते हुए उन्होंने न केवल कोयला घोटाले से जुड़े आरोपियों से मुलाकात की बल्कि उनके साथ जांच की जानकारियां भी साझा की।

जस्टिस मदन बी लोकुर, जस्टिस कुरियन जोसेफ और जस्टिस एके सीकरी की बैंच ने इस मामले में 13 अप्रेल को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। सुनवाई के दौरान सिंहा ने दावा किया था कि मामले के पीछे किसी का छिपा हुआ हाथ है और भूषण का दिमाग है। गौरतलब है कि सिंहा ने 2जी घोटाले और कोयले घोटाले के आरोपियों से अपने घर पर मुलाकात की थी। इस पर भूषण ने एक एनजीओ की ओर से यह अर्जी दाखिल की थी।

इस पर सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए इन मुलाकातों को “अनुचित” बताया था। हालांकि रंजीत सिंहा ने पद के दुरूपयोग के आरोपों से इनकार किया था। उनका कहना था कि आरोपियों से मिलने में कोई बुराई नहीं है। वहीं सीबीआई अधिकारियों ने आरोप लगाया था कि सिंहा ने रिलायंस के खिलाफ जांच एजेंसी का रूख बदलने का प्रयास किया था। 

ट्रेंडिंग वीडियो